खबर लहरिया छतरपुर सिर्फ दिखावे के हैं आंगनबाड़ी केंद्र, भवन तक की नहीं हैं सुविधा देखिए छतरपुर जिले के काला पानी गाँव से

सिर्फ दिखावे के हैं आंगनबाड़ी केंद्र, भवन तक की नहीं हैं सुविधा देखिए छतरपुर जिले के काला पानी गाँव से

छतरपुर जिले के गांव काला पानी के दो आंगनबाड़ी केंद्र सिर्फ दिखावे के लिए हैं। आंगनबाड़ी के लिए ना तो भवन है, ना कोई अन्य सुविधायें हैं। स्कूल के भवन में आंगनबाड़ी केंद्र चलाया जा रहा है। यह समस्या 1992 से चली आ रही है।
हेडमास्टर संदीप प्रजापति का कहना है कि हमारे स्कूल में आंगनबाड़ी होने से बच्चों को बैठने की जगह नहीं रहती है। शासन आंगनबाड़ी के लिए दूसरा भवन बनाकर दे तो हमें भी सुविधा हो जायें।
आंगनबाड़ी सहायिका फूलाबाई का कहना है कि सरपंच कहते है कि भवन जल्दी बनाया जायेगा। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अरुरा जैन का कहना है कि हमारे केंद्र में नब्बे बच्चें हैं। भवन तो बहुत जरूरी है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विनीता रैकवार ने बताया कि ग्राम पंचायत भवन बनाने का प्रस्ताव डाल चुके हैं। जमीन की  दिक्कत है। अपना भवन बन जायेगा तो शौचालय, स्टोर रुम, खेल के मैदान जैसी सुविधायें मिल जायेगी। सुपरवाइजर सूमी देवी का कहना है कि भवन का पैसा सरपंच के खाते में आयेगा। सरपंच पति प्रेमी पटेल का कहना है कि जब पैसा आ जायेगा तब जल्द ही भवन बनाया जायेगा।

रिपोर्टर- आलिया तरन्नुम

Published on Mar 6, 2018