खबर लहरिया औरतें काम पर महिला खिलाड़ियों का वेतन बढ़ा सकता है बीसीसीआई

महिला खिलाड़ियों का वेतन बढ़ा सकता है बीसीसीआई

फोटो साभार: ट्विटर/बी सी सी आई

बीसीसीआई वित्त समिति बैठक में निर्णय लेगी कि महिला क्रिकेट खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों की फीस बढ़ाई जाएगी। इस बीच, विश्व कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की हाल की सफलता ने बीसीसीआई को खिलाड़ियों के वेतन बढ़ाने पर भी विचार किया है।
काफी लम्बे सालों के अन्तराल के बाद महिला कोटा पर ध्यान नहीं दिया जा रहा था। वहीं, रिकार्ड के तौर पर, सीनियर महिला टीम की एक खिलाड़ी को 3,300 रुपये एक मैच के लिए दिया जाता है जबकि बोर्ड अपने भ्रष्टाचार और सुरक्षा यूनिट (एसीएसयू) के अधिकारी को 5000 रुपए प्रतिदिन रणजी ट्रॉफी के दौरान भुगतान करता है।
सूत्रों के अनुसार, खिलाड़ी को रनजी ट्रॉफी में एक दिन के 10,000 रूपए मिलते थे। अब उन्हें आने वाले सीजन से 20,000 रूपए मिलेंगे।
यही नहीं वित्त समिति ने फैसला किया है कि अंपायर, मैच रैफरी और विडियो विश्लेशक की फीस भी बढ़ाई जाएगी।बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि घरेलू क्रिकेटरों के लिए जो भी प्रतिशत बढ़ोतरी होगी, मैच के बाकी अधिकारियों के साथ को भी समान प्रतिशत वृद्धि होगी। जैसे, यदि खिलाड़ियों को प्रति मैच में 50% वृद्धि मिलती है, तो मैच अधिकारियों को भी 50% बढ़ोतरी मिलेगी