खबर लहरिया ताजा खबरें गौरी लंकेश मामले में पहली गिरफ्तारी में मिले सबूत, एक और लेखक की हत्या की बन रही थी योजना

गौरी लंकेश मामले में पहली गिरफ्तारी में मिले सबूत, एक और लेखक की हत्या की बन रही थी योजना

फोटो साभार: फेसबुक/गौरी

वरिष्ठ पत्रकार और समाजसेवी गौरी लंकेश के हत्याकांड मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) को पहली कामयाबी मिली है।
टीम ने 5 महीने बाद 37 वर्षीय व्यापारी केटी नवीन कुमार को गिरफ्तार किया गया है। मामले में केटी नवीन कुमार पहला आरोपी बना है। जांच एजेंसी ने कोर्ट को जानकारी दी है कि आरोपी नवीन कुमार को 18 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। अवैध हथियार रखने के मामले में नवीन कुमार पर पहले से ही जांच चल रही थी।
एक अंग्रेजी अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार, कुमार मंड्या के मद्दुर का रहने वाला है। एसआईटी ने मजिस्ट्रेट अदालत को यह जानकारी देकर कुमार को गिरफ़्तार किया कि 18 फरवरी को अवैध हथियार के मामले की जांच के दौरान गौरी लंकेश हत्याकांड में उसकी (केटी नवीन कुमार) संलिप्तता से जुड़े सबूत मिले हैं।
जांच में पता चला था कि कुमार कट्टर हिंदुवादी संगठन हिंदू युवा सेना से जुड़ा हुआ है और कथित रूप से वह सनातन संस्था और जनजागृति समिति का भी सदस्य है।
साथ ही जाँच के दौरान पुलिस को यह भी पता चला है कि आरोपी जल्द ही, मैसूर के लेखक और बुद्धिजीवी केएस भगवान को निशाना बनानेबनाने वाला था।
बता दें कि पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में यह पहली गिरफ्तारी है, जिसके बाद कर्नाटक के एक बीजेपी एमपी ने गिरफ्तारी को राजनीतिक नौटंकी करार दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि गौरी लंकेश की हत्या में किसी हिंदू का हाथ नहीं है।

साथ ही पढ़िए इससे जुड़ी स्टोरी: 

गौरी लंकेश हत्याकांड में सनातन संस्था का नाम सामने आया
जाँच: गौरी लंकेश और कलबुर्गी की एक ही बंदूक से हुई थी हत्या
बेबाक, बेख़ौफ़ पत्रकार गौरी लंकेश को खबर लहरिया का सलाम