खबर लहरिया राजनीति सूखे में खिला लातूर , बारिश ने दी राहत

सूखे में खिला लातूर , बारिश ने दी राहत

big_372058_1434814020 copyलातूर में हुई झमाझम बारिश से सूखे का संकट झेल रहे लोगों के चेहरे खिल गए। सूखे से बेहाल हुए महाराष्ट्र के नांदेड़ और लातूर जिलों के कई इलाकों में बीते सप्ताह बारिश हुई है।
नांदेड़ के देगलुर, मुखेड, लोहा, कंधार, बिलोली, नायगाव और भोकर इलाकों में जमकर बारिश हुई है। वहीं लातूर के चाकूर और औसा इलाको मे भारी बारीश हुई। कई भागों में तो आधे घंटे तक बारिश हुई।
बारिश के होने से इन इलाकों में ही नहीं बल्कि पूरे देश को राहत पहुंची है। तपती गर्मी के बीच सूखे से प्रभावित इन इलाकों में लोग बूंद-बूंद के लिए तरस रहे थे। पूरा देश लातूर की हालत पर चिंता जता रहा था। ये मामला देश की संसद में भी उठा था। यहां तक कि लातूर में ट्रेन से पानी पहुंचाया गया था। इन सबके बीच आसमान से बरसती इन बूंदों ने सबके मन को ठंडक पहुंचाई है।
मौसम विभाग का कहना है और कुछ समय तक हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है। लेकिन आगे यह निर्भर करता है कि हवाएं किस तरफ से आती हैं। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि कुछ और दिन बारिश हो सकती है। लातूर की इस बारिश ने चेहरों को खुश किया और प्यासी जमीन को नम किया कर दिया. बारिश के पानी को जनता ने संरक्षण कर भी रखा।