खबर लहरिया Blog Samajwadi Party Akhilesh Yadav Rally in Banda: बांदा में अखिलेश यादव की चुनावी जनसभा | Lok Sabha Elections 2024

Samajwadi Party Akhilesh Yadav Rally in Banda: बांदा में अखिलेश यादव की चुनावी जनसभा | Lok Sabha Elections 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवे चरण में 20 मई को बांदा में चुनाव होने हैं। इस दौरान भाजपा,कांग्रेस, बसपा व सपा, सभी पार्टियां यहां अपनी-अपनी चुनावी जनसभा करते हुए दिखाई दे रही हैं।

Samajwadi Party Akhilesh Yadav Rally in Banda

                                                                                                          चुनावी जनसभा के लिए तैयार किया गया स्टेज

सपा पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बाँदा जिले के अतर्रा के हिन्दू इंटर कॉलेज में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “यह चुनाव न केवल आपका और हमारा चुनाव है बल्कि आने वाली पीढ़ी का चुनाव है। जिस तरह से समुन्द्र मंथन हुआ था उस तरह से संविधान मंथन होने वाले हैं।” उन्होंने कहा कि उन्हें गरीब जनता पर भरोसा है कि जो भी संविधान बदल रहे हैं उनके खिलाफ लड़ाई यह जनता करेगी।

आगे कहा, “जो चार चरण के चुनाव पड़े हैं उसमें भारतीय जनता पार्टी चारो खाने चित्त हो चुकी है।”

भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा न तो युवाओं को रोज़गार दे पाई और न ही कोई भरोसा। छात्र परीक्षा देने गए तो पेपर लीक हो गए। जबकि सरकार ने यह भरोसा दिया था कि यह परीक्षाएं सुरक्षित तौर पर कराई जाएंगी। कहा, “नौजवानों याद रखो, पेपर लीक नहीं हुए हैं बल्कि कराये गए हैं।यहां  सिर्फ नौकरी नहीं बल्कि आरक्षण की भी बात है।” पेपर लीक व पेपर रद्द होने की वजह यूपी के 60 लाख युवाओं का भविष्य अंधकार में चला गया।

अग्निवीर के बारे में बताते हुए कहा कि सरकार इन्हें कभी सम्मान नहीं देने वाली। अगर ये शहीद भी हो गए तब भी।

भाजपा पर महंगाई का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने डीज़ल सहित खाद इत्यादि को भी महंगा कर दिया।

बुंदेलखंड आज़ादी के इतने दिनों बाद भी प्यासा है। किसी के घर तक नल नहीं पहुंचा है। खनन को लेकर अगर कोई सबसे ज़्यादा लूट मचा रहा है तो वह भारतीय जनता पार्टी है- सपा अध्यक्ष ने कहा।

आगे कहा, कांग्रेस और हमने तय किया है कि न केवल राशन की गुणवत्ता को बढ़ाया जाएगा बल्कि राशन को भी बढ़ाया जाएगा। जब समाजवादी पार्टी और इण्डिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो वह यह सारे काम करेगी।

बता दें, बाँदा में पांचवे चरण में 20 मई को चुनाव होने हैं।

नीचे वीडियो में सुनें पूरा भाषण 

लोगों के हाथों में दिखीं, “यूपी का टीपू अखिलेश यादव” की तख्तियां

जनसभा में शामिल हुए लोग पूरी तैयारी के साथ अपनी पार्टी को सपोर्ट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। एक व्यक्ति ने अपने हाथों में एक प्लेकार्ड पकड़ा हुआ है जिस पर लिखा है “यूपी का टीपू अखिलेश यादव।” इसके आलावा कहीं ये लिखा था, “यह जवानी है कुर्बान, अखिलेश भईया तेरे नाम।”

सपा पार्टी को समर्थन कुछ इस तरह दे रहे लोग

लोग अपने पार्टी के समर्थन में बहुत कुछ करते हुए दिखाई  हैं। पार्टी के इस  समर्थक ने जिसकी फोटो ऊपर दिखाई गई है, अपने पूरे शरीर को ही प्रचार के रूप में इस्तेमाल कर लिया। पीठ पर लाल रंग चढ़ा हुआ है और उस पर सफ़ेद रंग से साइकिल का निशान बना हुआ है जो सपा पार्टी का चुनाव चिन्ह है। हाथों मेंजन  पार्टी के नाम का झंडा है और शरीर पर लिखा हुआ है, “अखिलेश यादव ज़िंदाबाद, राहुल गाँधी ज़िंदाबाद।”

अखिलेश यादव की जनसभा में हज़ारों की भीड़ देखी जा सकती है। हर कोई सोशल मीडिया के माध्यम से इस जनसभा का प्रचार करते हुए दिखाई दे रहे हैं। नीचे दी गई वीडियो में जानें कि जनसभा में आये लोग क्या कह रहे हैं। जनसभा में शामिल हुई एक महिला ने बताया कि पार्टी महिलाओं को भी चुनाव लड़ने का मौका देती है।

 

 

‘यदि आप हमको सपोर्ट करना चाहते है तो हमारी ग्रामीण नारीवादी स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें और हमारे प्रोडक्ट KL हटके का सब्सक्रिप्शन लें’

If you want to support  our rural fearless feminist Journalism, subscribe to our  premium product KL Hatke

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *