जन्मदिन पर प्रधान मंत्री का बनारस को तोहफा

साभार: विकिमीडिया कॉमन्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र को लगभग 600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का तोहफा दिया। पांच सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और सौ करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।

इनमें आईपीडीएस की 362 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण भी शामिल है जबकि शिलान्यास होने वाली योजनाओं में बीएचयू में वैदिक विज्ञान केंद्र व रीजनल सेंटर ऑफ ऑप्थैल्मोलॉजी, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना प्रमुख हैं।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री डीरेका से हेलीकाप्टर द्वारा बीएचयू पहुंचें थे। इस दौरान सड़क पर आवागमन प्रतिबंधित रहा। कैंपस के प्रमुख चौराहों पर भी पुलिस फोर्स के साथ अर्धसैनिक बल तैनात कर दिए गए थे।

हेलीपैड पर बीएचयू के कुलपति प्रो. राकेश भटनागर व रजिस्ट्रार डॉ. नीरज त्रिपाठी के साथ चीफ प्रॉक्टर प्रो. रोयाना सिंह प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री बीएचयू में अटल इंक्यूवेशन सेंटर का लोकार्पण और आप्थोमोलॉजी संस्थान व वेद विज्ञान केंद्र का शिलान्यास भी करेंगे।

बता दें, प्रधानमंत्री की सुरक्षा में पुलिस व अद्धैसैनिक बलों के तीन हजार से अधिक जवान तैनात किए गए हैं। एंफीथिएटर मैदान के आस पास सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाये गए हैं। सभास्थल पर बने पंडाल में 40 से ज्यादा कैमरों से निगरानी होगी। पंडाल को पहले ही सील कर दिया गया। एसपीजी ने इसे अपने कब्जे में ले लिया है।