खबर लहरिया जवानी दीवानी व्यापम घोटाले के दो मुखबिर अब मध्य प्रदेश से लड़ेंगे चुनाव

व्यापम घोटाले के दो मुखबिर अब मध्य प्रदेश से लड़ेंगे चुनाव

व्यापम घोटाले के दो मुखबिर  मध्य प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं।  वे फिलहाल अपनी राजनीतिक योजना पर अपने शुभचिंतकों की राय मांग रहे हैं। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 28 नवंबर को आयोजित किए जाएंगे ।

बुधवार को पीटीआई से बात करते हुए व्यापम घोटाले को उजागर करने के लिए जाने-माने डॉ आनंद राय ने कहा है कि वे इंदौर-5 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लडऩे पर विचार कर रहे हैं।

इस घोटाले के शिकार हुए कई लोगों को अभी तक न्याय नहीं मिल पाया है । इस बहु-करोड़ घोटाले में शामिल कई बड़ी मछलियां अभी भी जाल के बाहर हैं । मैं हालात बदलना चाहता हूं, ऐसा राय का कहना है।

राय ने सोशल मीडिया पर अपने शुभचिंतकों की राय मांगी है, वर्तमान समय में वे चिकित्सक अधिकारी के रूप में इंदौर के शासकीय जिला अस्पताल में तैनात हैं ।

इंदौर-5 विधानसभा खंड में फिलहाल वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व मंत्री महेंद्र हार्डिया प्रतिनिधि हैंजिन्होंने 2013 विधानसभा चुनावों में अपने निकटतम कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी पंकज सांघवी को पराजित कर 14,418 मतों के अंतर से यह सीट जीती थी

एक अन्य व्यापम घोटाले के मुखबिर आशीष चतुर्वेदी (28) ने कहा है कि वह भी ग्वालियर (ईस्ट) सीट से चुनाव लड़ने के बारे में अपने शुभचिंतकों से परामर्श कर रहे थे

व्यापम घोटाले ने एमपी में लोगों की शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य जैसी आधारभूत संरचना को प्रभावित किया है । मैंने अपनी बात जांच संगठनों और सरकार के साथ साझा की है । लेकिन प्रभावशाली लोग अभी भी जांच के दायरे से बाहर हैं । उन्होंने कहा, ‘ मैं इस मुद्दे को मतदाताओं तक ले जाना चाहता हूं।