खबर लहरिया ताजा खबरें महोबा जिला अस्पताल का निरिक्षण करने पहुंची चार सदस्यीय निरिक्षण टीम, कर्मचारियों में मची अफरा तफरी

महोबा जिला अस्पताल का निरिक्षण करने पहुंची चार सदस्यीय निरिक्षण टीम, कर्मचारियों में मची अफरा तफरी

सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को भले ही दुरुस्त करने के लिए सारा डाटा आनलाइन कर रही हो, पर कहीं न कहीं कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बढ़ती जा रही है।यही कारण है कि 19 अप्रैल को लगभग चार सदस्यीय निरीक्षण टीम अचानक अस्पताल पहुंची। तीनों चारों टीम के पहुंचते ही अस्पताल के कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई। टीम ने महिला सीएम से मुलाकात की, साथ ही लेवल रूम की जांच भी की गई, हालाँकि टीम के अनुसार सब कुछ सही पाया गया। लेकिन अभी भी कहीं न कहीं साबित हो रहा है कि कर्मचरियों द्वारा लापरवाही वर्ती जा रही हैं। आखिर क्या वजह थी कि जिससे टीम को आकर के आनलाइन डाटा और रजिस्टर चेक करने पड़ रहे हैं।
निरीक्षण टीम के सदस्य डाक्टर अजय घई का कहना है कि ये प्लान है कि पूरे स्टेट में अलग-अलग डिस्टिक चुने होते हैं। अभी सात जिलों में टीमें गई हैं। अपनी रिपोर्टिंग के तहत उसके डाटा को वेलिडेट करते हैं। जो रिपोर्टिंग आनलाइन करते हैं उसको आकर देखने से ये पता चलता है कि वास्तव में रजिस्टर में भी वही रजिस्टर्ड है कि नहीं। या केवल आनलाइन ही हो रहा है।अभी तो हमें दो दिन आये हुए हो गया है। अभी तक देखा तो सब ठीक मिला है लेकिन आगे और देखेंगे। यहां आकर देखने की वजह है कि वास्तव में सारा डाटा सही भेज रहे हैं कि नहीं।   

रिपोर्टर- सुनीता प्रजापति     

Published on Apr 20, 2018