खबर लहरिया खेल चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता आईपीएल सीजन 11 का खिताब

चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता आईपीएल सीजन 11 का खिताब

फोटो साभार: आईपीएल/ट्विटर

सनराइजर्स हैदराबाद को खिताबी जंग में 8 विकेट से हरा कर चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल सीजन 11 की विजेता बन गई है। अपने सातवें फाइनल में चेन्नई ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया है।
आईपीएल के इतिहास में चेन्नई मुंबई इंडियंस के बाद ये दूसरी ऐसी टीम बन गई है जिसने तीसरी बार ये खिताब जीता है।  मुंबई इंडियंस ने साल 2013, 2015 और 2017 का आईपीएल खिताब अपने नाम किया था और ये तीनों ही खिताब उसे रोहित शर्मा की कप्तानी में मिले। रोहित के बाद अब धोनी ने भी चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार आईपीएल चैंपियन बना दिया है।
इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल  2010 और 2011 का खिताब अपने नाम किया था, लेकिन दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी करने वाली चेन्नई को धोनी ने उसी पुराने अंदाज में संवारते हुए आईपीएल सीजन 11 का चैंपियन बना दिया।
इस खिताबी मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 178 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 179 रनों की चुनौती रखी। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने शेन वॉटसन के तूफानी शतक की बदौलत 9 गेंदें शेष रहते 181 रन बनाते हुए तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। फाइनल में शेन वॉटसन ने 51 गेंदों में शतक ठोककर चेन्नई के लिए जीत आसान कर दी।
शेन वॉटसन के 57 गेंदों में नाबाद 117 रन जड़ते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को तीसरी बार आईपीएल का विजेता बना दिया। वॉटसन की बेहतरीन पारी की बदौलत चेन्नई ने आईपीएल11 के फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हरा उसके दूसरे खिताब जीतने के सपने को तोड़ दिया।
यह चेन्नई का सातवां आईपीएल फाइनल था और उसके कप्तान धोनी का आठवां। चेन्नई का नाम आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में गिना जाता है क्योंकि उसने नौ सीजन खेले हैं और सभी बार प्लेऑफ में जगह बनाई।