खबर लहरिया जवानी दीवानी कॉमनवेल्थ खेल: साइना और टीम ने जीता बैडमिंटन में स्वर्ण पदक   

कॉमनवेल्थ खेल: साइना और टीम ने जीता बैडमिंटन में स्वर्ण पदक   

साभार: ट्विटर

भारतीय खिलाड़ी सायना नेहवाल ने कॉमनवेल्थ खेलों में पांचवें दिन भारत के लिए स्वर्ण पदकों में इजाफा करते हुए बैटमिंटन की टीम स्पर्धा के स्वर्ण पदक पर कब्जा कर लिया।
भारत ने मलेशिया को 3-1 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। यह प्रतियोगिता के पांचवें दिन भारत को मिलने वाला स्वर्ण पदक रहा। इससे पहले भारत ने दिन की शुरुआत जीतू राय के स्वर्ण के साथ शुरुआत की थी, जिसे पुरुष टीटी टीम ने आगे बढ़ाया, तो बैडमिंटन टीम ने इस संख्या में और इजाफा किया।
बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीतने के बाद तक भारत के प्रतियोगिता में कुल पदकों की संख्या 19 हो गई है। इसमें 10 स्वर्ण, 4 रजत और पांच कांस्य पदक हैं।
दूसरे सिंगल्स मुकाबले मे भारत के स्टार पुरुष खिलाड़ी श्रीकांत किदांबी उम्मीदों पर पूरी तरह खरे उतरे और उन्होंने मलेशिया के चोंग वेई ली को सीधे सेटों में 21-17, 21-14 से हराकर भारत की बढ़त को 2-1 कर दिया।
तीसरे और पुरुष डबल्स मुकाबले में मलेशिया के वी शेम गोह और वी कियॉंग की जोड़ी ने भारत के सात्विक रैंकीरेड्डी और चिरांग चंद्रशेखर शेट्टी को सीधे गेम में 21-15, 22-20 से हराकर स्कोर लाइन 2-1 कर दी। अब दो मुकाबले अभी भी बचे हुए थे, लेकिन सायना नेहवाल ने इसकी नौबत नहीं ही आने दी।
चौथे मैच में हालांकि सायना नेहवाल को भी एक गेम गंवाना पड़ा, लेकिन उन्होंने मलेशिया की सोनिया चेयाह को 21-11, 19-21 और 21-9 से धूल चटाते हुए स्कोर 3-1 कर दिया। और इसी के साथ भारत ने बैडमिंटन की टीम स्पर्धा के स्वर्ण पदक पर कब्जा कर लिया।