एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, पाकिस्तान पर की जीत हासिल  

साभार: ट्विटर\बीसीसीआई

एशिया कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर 9 विकेट से बड़ी जीत हासिल की। टीम इंडिया ने पहली बार पाकिस्तान को 9 विकेट से मात दी है।

बता दें जीत के लिए टीम इंडिया को 238 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने रोहित शर्मा और शिखर धवन के धमाकेदार शतक और रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी की बदौलत 1 विकेट खोकर 39.3 ओवर में हासिल कर लिया।

टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 114 और कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 111 रन बनाए। टीम इंडिया इस जीत के साथ ही एशिया कप के फाइनल में भी पहुंच गई है।

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पाकिस्तान को शोएब मलिक और सरफराज अहमद की अच्छी साझेदारी के बावजूद 237 रनों पर रोक दिया। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सिर्फ 29 रन देकर 2 विकेट लिए। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को भी 2-2 विकेट मिले।

गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 210 रनों की साझेदारी की।

शिखर धवन और रोहित शर्मा के बीच पहली बार 200 से ज्यादा रनों की ओपनिंग साझेदारी हुए है। इसके साथ-साथ शिखर धवन और रोहित शर्मा भारत के इकलौते ओपनर(शुरुआती खिलाड़ी) हैं जिन्होंने दो बार पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय साझेदारियां की हैं।

बता दें इस मैच में शिखर धवन ने अपना 15वां वनडे शतक जड़ा, वहीं रोहित शर्मा ने 19वीं बार वनडे में सेंचुरी(शतक) लगाई।