खबर लहरिया ऑडियो लव गुरु एपिसोड 17

लव गुरु एपिसोड 17

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सवाल – हेल्लो, लव गुरु जी। मेरा सवाल ये है कि मेरे भाई का एक दोस्त है। वो जब भी घर पर आता है मुझे पता नहीं क्या हो जाता है। मुझे उसे देखने का बहुत मन करता है। अगर भाई पहले से बता देते की उनका वो दोस्त आने वाला है तो मैं बहुत सी खाने पीने की चीजे बनाती हूँ। ऐसा लगता है की मैं उससे प्यार करने लगी हूँ लेकिन वो मुझे प्यार करता है की नहीं ये कैसे मालूम होगा? – करिश्मा
जवाब – करिश्मा! आप का नाम तो बहुत अच्छा है! खैर आपको लगता है कि आप अपने भाई के दोस्त से प्यार करने लगी है। और वो प्यार करते हैं कि नहीं ये आपको जानना है तो सबसे पहले ये बताएं कि आपके भाई के दोस्त कितने दिन में आते हैं? क्या किसी खास काम से आते हैं या ऐसे ही? क्या जब वो आपके घर आते हैं तो आप से बातें करने का बहाना ढूंढते हैं? क्या वो कभी आपके भाई से या आपसे आपके बारे में बात करते हैं? इन सब बातों को नोटिस करिए, आपको समझ आ जायेगा की क्या बात है।
सवाल – मेरा नाम सुरेश है, मेरी शादी हो गई है लेकिन मेरी एक दोस्त है जो बचपन से मेरे साथ है। हम साथ में पढ़े लिखे हैं। पर क्योंकि अब मेरी शादी हो गई है तो मैं उसके साथ बहुत कम समय बिता पाता हूँ। उससे बातें भी नहीं कर पाता, लेकिन मुझे उससे बातें करना और उसके साथ रहना बहुत पसंद है। आप बताएं कि मैं क्या करूँ ?
जवाब – सुरेश! क्योंकि आप लोग बचपन से ही एक दूसरे के साथ रहें हैं तो हो सकता है कि आपको उनकी आदत लग गई हो। एक और वजह ये भी हो सकती है कि उनकी शादी ना हुई हो और उनके पास ज्यादा समय हो, तो आप भी थोड़ा समय लीजिए और फिर देखिए। शायद सब कुछ ठीक हो जाये। इसलिए तो शायद दोस्तों को ज़िन्दगी कहा गया है!