प्रधान मंत्री से नहीं मिलने दिया, निराशा में लगाई आग

पीएम मोदी से मिलने वाराणसी पहुंची एक महिला को पुलिस ने रोका तो महिला ने गुस्से में आकर वॉल्वो बस में आग लगा थी। वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाक़ात करने गई ये महिला पूर्वांचल राज्‍य जनआंदोलन की महिला कार्यकर्ता है।

इस महिला कार्यकर्ता का नाम वंदना रघुवंशी है। वंदना रघुवंशी ने बुधवार को कैंट स्‍थित रोडवेज बस अड्डे पर पहुंचकर प्‍लेटफॉर्म संख्‍या 4 पर खड़ी वाराणसी-लखनऊ वॉल्‍वो बस में आग लगा दी। इसके बाद वंदना रघुवंशी ने सरेंडर कर दिया।

इस घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और फायर ब्रिगेड की लगभग आधे घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। पुलिस की जानकारी के अनुसार, जिस वक़्त बस में आग लगाई गई उस समय उस बस में तीन चार लोग ही बैठे थे जिन्हे पहले आंदोलनकारियों ने बाहर निकाला फिर बस में आग लगा दी।

इस घटना के बाद महिला ने सरेंडर भी कर दिया। महिला ने बताया कि अलग पूर्वांचल राज्य की मांग को लेकर कई बार पीएम मोदी से मिलना चाहा लेकिन पुलिस कभी पीएम से मिलनी नहीं देती थी। महिला ने आगे बताया कि उसे उसके घर में नजरबंद भी किया था। यहां तक की आमरण अनशन पर बैठे उसके साथी आंदोलनकारियों को भी पीएम से मिलने नहीं दिया गया।