खबर लहरिया Blog कंगना रनौत को थप्पड़ मारने के मामले में CISF महिला हुई निलंबित, किसान आंदोलन से जुड़ा है केस

कंगना रनौत को थप्पड़ मारने के मामले में CISF महिला हुई निलंबित, किसान आंदोलन से जुड़ा है केस

कंगना रनौत ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश की लोकसभा सीट मंडी से जीत दर्ज की है। वह चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए आ रहीं थी तभी सिक्योरिटी चेक के दौरान महिला CISF ने कंगना रनौत को कथित तौर पर थप्पड़ मारने की खबर सामने आई।

CISF woman suspended for slapping Kangana Ranaut, case related to farmers' movement

अभिनेत्री और मंडी लोकसभा क्षेत्र से सांसद कंगना रनौत की तस्वीर ( फोटो साभार – सोशल मीडिया)

अभिनेत्री और मंडी लोकसभा क्षेत्र से सांसद कंगना रनौत को महिला CISF द्वारा थप्पड़ मारने का वीडियो कल गुरुवार 6 जून को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। आज शुक्रवार 7 जून को शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि CISF जवान की माँ किसान आंदोलन में थी तो ऐसा सुनने पर गुस्सा होना स्वाभिक है। एक माँ के लिए कांस्टेबल ने ऐसा किया। CISF जवान को मौके पर निलंबित कर दिया गया और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की।

कंगना रनौत ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश की लोकसभा सीट मंडी से जीत दर्ज की है। वह चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए आ रहीं थी तभी सिक्योरिटी चेक के दौरान महिला CISF ने कंगना रनौत को कथित तौर पर थप्पड़ मारने की खबर सामने आई। इस घटना पर आज शुक्रवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने मीडिया के सामने कहा कि “‘कुछ लोग वोट देते हैं और कुछ थप्पड़ मारते हैं। मुझे नहीं पता कि वास्तव में क्या हुआ है… अगर कांस्टेबल ने कहा है कि उसकी माँ भी बैठी थी, तो यह सच है। अगर उसकी माँ किसान आंदोलन में थी और किसी ने इसके खिलाफ कुछ कहा, तो क्रोध आएगा……… लेकिन अगर पीएम मोदी कहते हैं कि कानून का राज होना चाहिए, तो कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए…एक कांस्टेबल ने कानून अपनी माँ के लिए लिया। किसान आंदोलन में शामिल लोग भारत के बेटे-बेटियाँ हैं। अगर कोई भारत माता का अपमान करता है और किसी को इससे ठेस पहुँचती है, तो यह सोचने वाली बात है।”

ये भी पढ़ें – Farmers Protest: “कोई यूं ही घर नहीं छोड़ता” – किसानों के हक,अधिकार का आंदोलन

शिवसेना नेता ने कहा – कंगना के प्रति है सहानुभूति लेकिन किसान का भी हो सम्मान

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “मुझे कंगना से सहानुभूति है। वह अब सांसद हैं। एक सांसद पर हमला नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन किसानों का भी सम्मान किया जाना चाहिए।” एएनआई ने इसका वीडियो सोशल मीडिया X पर पोस्ट किया।

घटना के बाद अभिनेत्री और सांसद कंगना ने वीडियो किया पोस्ट

घटना के बाद उन्होंने एक वीडियो कल गुरुवार 6 जून को पोस्ट किया। इस वीडियो में उन्होंने कहा, “मुझे मीडिया और मेरे शुभचिंतकों से बहुत सारे फोन कॉल आ रहे हैं। सबसे पहले, मैं सुरक्षित हूं, मैं बिल्कुल ठीक हूं। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर आज जो घटना हुई, वह सुरक्षा जांच के दौरान हुई। जैसे ही मैं सुरक्षा जांच के बाद बाहर आई, दूसरे केबिन में बैठी महिला, जो CISF सुरक्षा कर्मचारी थी, मेरे चेहरे पर मुक्का मारने लगी और मुझे गालियां देने लगी। जब मैंने उससे पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया, तो उसने कहा कि वह किसानों के विरोध का समर्थन करती है। मैं सुरक्षित हूं, लेकिन मैं पंजाब में बढ़ रहे आतंकवाद और उग्रवाद को लेकर चिंतित हूं।”


कंगना रनौत के किसान आंदोलन में बोले गए बयान से CISF महिला थी नाराज

वायरल वीडियो से पता चलता है कि CISF( केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ) कुलविंदर कौर किसान आंदोलन में कंगना रनौत के एक बयान से नाराज थी। कंगना रनौत ने किसान आंदोलन के दौरान वहां प्रदर्शन में बैठी महिलाओं पर टिप्पणी की थी कि ये महिलाएं 100 रुपए में यहां बैठी है। इस बात से नाराज CISF जवान ने कंगना को थपड़ मार दिया और वीडियो में गुस्से में कहती नज़र आई कि “100-100 रुपए में बैठी थी आंदोलन में। ये बैठी थी वहां पर, मेरी माँ बैठी थी। जब इसने ये बयान दिया था।”

ये भी देखें – ऐसी आंदोलनकारी महिलायें जिन्हें न्याय के लिए जेल जाना पड़ा

घटना के बाद CISF को किया निलंबित

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, घटना होने के तुरंत बाद, एयरपोर्ट सुरक्षा के लिए जिम्मेदार केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने कौर को निलंबित कर दिया और उनके खिलाफ FIR दर्ज की। इस घटना के जाँच (कोर्ट ऑफ इंक्वायरी) का भी आदेश दिया।

कंगना रनौत आए दिन अपने बयान से ख़बरों में आ जातीं हैं। कुछ लोग उनका समर्थन करतें हैं तो कुछ लोग उनके बयान की निंदा करते हैं। इस घटना को लेकर भी सोशल मीडिया पर कई पोस्ट शेयर किये गए।

 

यदि आप हमको सपोर्ट करना चाहते है तो हमारी ग्रामीण नारीवादी स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें और हमारे प्रोडक्ट KL हटके का सब्सक्रिप्शन लें’

If you want to support  our rural fearless feminist Journalism, subscribe to our  premium product KL Hatke

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *