खबर लहरिया Blog बिहार के वैशाली में हुआ भयानक सड़क हादसा, बेकाबू ट्रक के कुचलने से 8 लोगों की जान जाने की खबर

बिहार के वैशाली में हुआ भयानक सड़क हादसा, बेकाबू ट्रक के कुचलने से 8 लोगों की जान जाने की खबर

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से ​​जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिवार वालों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की गयी है।

                                                सांकेतिक तस्वीर ( फोटो साभार – ANI )

बिहार के वैशाली में हुए भयानक सड़क हादसे में एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार 8 लोगों के जान जाने की खबर सामने आयी है। भायवह हादसे को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, नीतिश कुमार, पीएम मोदी सहित जेपी नड्डा इत्यादि लोगों ने दुःख प्रकट किया।

जानकारी के अनुसार, तेज़ रफ़्तार बेकाबू ट्रक ने सड़क किनारे चल रहे कई लोगों को रौंद डाला। यह घटना रविवार, 20 नवंबर की है जिसमें कम से कम 7 बच्चों की जान जाने की भी जानकारी दी गयी है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, महनार मोहद्दीनगर एसएच पर स्थित ब्रह्मस्थान के नजदीक, लोग भुइयां बाबा के पूजा के दौरान नेवतन पूजा कर रहे थे। इसी बीच तेज़ रफ़्तार ट्रक ने पूजा के माहौल को हादसे के वातावरण में बदल दिया।

ये भी देखें – आज़मगढ़ : युवती के विवाह से क्रोधित कथित प्रेमी ने की महिला की हत्या, शव के किये कई टुकड़े, आरोपी गिरफ्तार

सड़क हादसे को लेकर वैशाली के डीएम की बात

                                                                                                                       वैशाली के डीएम यशपाल मीणा

वैशाली के डीएम यशपाल मीणा ने बताया कि रविवार की घटना में अब तक 8 लोगों के हताहत होने की सूचना है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और अब वे खतरे से बाहर हैं। जिला प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर मृतक के परिजनों से बात की है।

उन्होंने आगे कहा कि मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का प्रावधान है। हम जिले में ऐसे ब्लैक स्पॉट को चिन्हित करने के लिए कदम उठा रहे हैं ताकि भविष्य में ऐसी अप्रिय घटना से बचा जा सके।”

परिजनों को 5 लाख की आर्थिक सहायता का ऐलान

वैशाली सड़क हादसे को लेकर बिहार के सीएम नीतिश कुमार लिखते हैं, “वैशाली के देसरी थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार ट्रक द्वारा बच्चों सहित कई लोगों को कुचलने की घटना से मर्माहत हूं। मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना है तथा उन्हें 5-5 लाख रू० अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा। घायलों के समुचित इलाज का निर्देश दिया। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है।”

 

राष्ट्रपति ने किया दुःख प्रकट

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सड़क हादसे को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा, “वैशाली, बिहार में हुई सड़क दुर्घटना में बच्चों समेत कई लोगों के हताहत होने की ख़बर अत्यंत पीड़ादायक है। मैं इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।”

 

पीएम मोदी ने की आर्थिक मदद की घोषणा

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी वैशाली में हुए सड़क हादसे को लेकर शोक प्रकट किया। पीएमओ इण्डिया के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से ​​जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिवार वालों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की गयी है।

ये भी देखें – महोबा : 3 माह बाद हुआ खबर का असर – अब गाँव में मिलने लगा राशन

 

‘यदि आप हमको सपोर्ट करना चाहते है तो हमारी ग्रामीण नारीवादी स्वतंत्र पत्रकारिता का समर्थन करें और हमारे प्रोडक्ट KL हटके का सब्सक्रिप्शन लें’

If you want to support  our rural fearless feminist Journalism, subscribe to our   premium product KL Hatke  

Leave a Reply

Your email address will not be published.