खबर लहरिया जवानी दीवानी पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दामों पर मायावती ने भाजपा और कांग्रेस दोनों को दोषी ठहराया

पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दामों पर मायावती ने भाजपा और कांग्रेस दोनों को दोषी ठहराया

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के लिये कांग्रेस और भाजपा की सरकारों को बराबर जिम्मेदार ठहराते हुए बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने सरकार से पेट्रोल और डीजल को दोबारा सरकारी नियंत्रण में लाने की मांग की है।

उन्होंने कहा, ‘देश में ऐसी विषम स्थिति पैदा करने के लिये मुख्य तौर पर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों की सरकारें बराबर की जिम्मेदार और कसूरवार हैं।’    

बसपा प्रमुख ने कहा कि वर्तमान में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र की राजग सरकार ने 2014 में सत्ता में आने के छह महीने के भीतर ही पेट्रोल की तरह डीजल को सरकारी नियंत्रण से मुक्त कर दिया था। भाजपा ने अपने इस घोर गरीब, मजदूर और किसान विरोधी फैसले को एक बड़े आर्थिक सुधार के रूप में देश और दुनिया के समक्ष पेश किया था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने संप्रग 2 के शासनकाल में काफी कुछ इसी तरह का रवैया अपनाया था और जून 2010 में पेट्रोल को सरकारी नियंत्रण से मुक्त कर दिया था।  

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए बसपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा की वर्तमान सरकार ने न केवल कांग्रेस की गलत आर्थिक नीतियों को आगे बढ़ाया बल्कि ‘नोटबंदी’ के आर्थिक आपातकाल और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) आदि को काफी अपरिपक्व तरीके से देश पर थोप कर देशवासियों का जीवन नरक बनाने का काम किया।