खबर लहरिया ताजा खबरें पर्यटन मंत्री: पर्यटक अपने देश से बीफ खा कर भारत आयें

पर्यटन मंत्री: पर्यटक अपने देश से बीफ खा कर भारत आयें

फोटो साभार:विकिपीडिया

ओडिशा में इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर के 33वें सालाना समारोह में बोलते हुए नए पर्यटन मंत्री अलफोंस कनन्नथानम ने कहा है कि भारत घूमने रहे विदेशी लोग अपने देश में बीफ खाकर यहां पर आएं।
दरअसल, इस समारोह में उनसे पूछा गया था कि कुछ राज्यों में बीफ पर जो बैन लगा हुआ है क्या उससे भारत में होने वाली मेहमान नवाजी पर कोई फर्क पड़ेगा?  इसके जवाब में अलफोंस कनन्नथानम ने कहा वे लोग अपने देश में बीफ खाएं और फिर भारत आएं।
इससे पहले अलफोंस कनन्नथानम ने कहा था कि केरल के लोगों को बीफ मिलता रहेगा। उन्होंने कहा था जैसे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि राज्य में बीफ की कमी नहीं होगी वैसे ही केरल में भी लोगों को यह मिलता रहेगा। यह बात उन्होंने पर्यटन मंत्री के तौर पर नियुक्त होने के बाद कही थी।
अलफोंस केरल कैडर के 1979 बैच के अधिकारी हैं। उन्होंने कहा था कि भाजपा ने यह कभी नहीं कहा कि गोमांस नहीं खाया जा सकता। उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा के पास यह कहने का अधिकार नहीं है कि गोमांस नहीं खाया जा सकता है। हम देश के किसी भी हिस्से में लोगों के खानपान की आदतें तय नहीं कर सकते हैं। यह फैसला करना लोगों का काम है कि उन्हें क्या खाना है।