खबर लहरिया ताजा खबरें दिनभर की बड़ी खबरें सिर्फ खबर लहरिया पर | Fatafat Khabrein | KhabarLahariya

दिनभर की बड़ी खबरें सिर्फ खबर लहरिया पर | Fatafat Khabrein | KhabarLahariya

1 फ्रांस-ब्रिटेन की मदद से अमेरिका संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कराने के लिए प्रस्ताव लाया है।

2 अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की माँग पूरी कराने के लिए आप को दिल्ली में सभी सात लोकसभा सीट पर जीत दिलाने की मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि पूर्ण राज्य बनने पर उनकी सरकार ना सिर्फ़ दिल्ली के छात्रों को शिक्षण संस्थाओं में प्रवेश पर 85 फ़ीसदी आरक्षण मिल सकेगा बल्कि दो लाख नौकरियां देने का भी रास्ता खुलेगा।

 

3 देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों को 1 मई स नए फायदें मिलेंगे। एसबीआई ने सेविंग अकाउंट और होम-ऑटो लोन पर लगने वाले ब्याज के तरीके को बदल दिया है। एसबीआई जमा बचत खातों की दर और लोन पर लगने वाली ब्याज दरें भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के रेपो रेट से लिंक्ड करेगा।

4 मुंबई। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म केसरी (Kesari) ने बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी रिलीज़ के 7 वें दिन इतिहास रच दिया है l ये फिल्म अब 100 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन कर इस साल की सबसे तेज़ सैकड़ा बनाने वाली फिल्म बन गई है l 

5  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की को-ओनर प्रीति जिंटा के ट्वीट ने फैन्स का दिल जीत लिया है

6 अयोध्या।

कोतवाली बीकापुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत खेवली मे दैवीय आपदा के अन्तर्गत मिलने वाली सरकार द्वारा सरकारी सहायता को बसपा नेता द्वारा अपने हांथों चेक वितरित कर अपनी पहचान बनाने में लगे हैं।

7 अयोध्या। वसीम रिजवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज। यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव शरद शुक्ला ने दर्ज कराया मुकदमा। वसीम रिजवी ने प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ की थी अमर्यादित टिप्पणी। कोतवाली नगर में दर्ज हुआ मुकदमा।

 

8 लखनऊ। यूपी कैडर के दो आईपीएस अफसरों को मिला प्रमोशन।

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में तैनात देवेंद्र सिंह चौहान और अनिल अग्रवाल डीजी पद पर हुए प्रमोट।

 

9 महोबा जिले में विभिन स्थानों पर चल रही चैकिंग के दौरान 9 लाख 40 हज़ार रुपये की भारी रकम एक बोलेरो कार से बरामद की है

.10  बाँदा जिले के प्राथमिक विद्यालय छिवांव भाग-1 में पढ़ाने वाली इंचार्ज प्रधानाध्यापक शबनम ki 28 मार्च की सुबह विद्यालय के कमरे में लगे पंखे से शव लटका मिला, रिज की तरह जब समय पर विद्यालय खुला तब लोगों को इसकी सूचना मिली डायल 100 नम्बर पुलिस को फोन करके बुलाया गया  पुलिस आनन फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने शबनम नाजमी को मृत घोषित कर दिया।