खबर लहरिया ताजा खबरें लव-जिहाद के नाम पर राजस्थान में एक मुस्लिम की निर्मम हत्या, वीडियो हुआ वायरल

लव-जिहाद के नाम पर राजस्थान में एक मुस्लिम की निर्मम हत्या, वीडियो हुआ वायरल

साभार: न्यूज़फोलो

राजस्थान के राजसमंद में कथित रूप से लव जिहाद के विरोध में नृशंस हत्या कर वीडियो वायरल कर दिया है। वीडियो वायरल होने के बाद से ही राजसमंद सहित आसपास के क्षेत्रों में तनाव फैल गया।
तनाव को देखते हुए प्रशासन ने जिले में इंटरनेट सेवा पर रोक लगाने के साथ ही भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने राजसमंद के ही रैगर मोहल्ला निवासी आरोपी शंभुदयाल रैगर को कैलावा पुलिस थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में उसने हत्या कर शव को जलाने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने उसके दो सहयोगियों को भी पकड़ा है।
आरोपी शंभुदयाल रैगर से हुई पूछताछ में सामने आया है कि वह पश्चिम बंगाल के मालदा जिला निवासी 50 वर्षीय मजदूर अफराजुल को दोस्ती का हवाला देकर एक खेत में ले गया और फिर कुल्हाड़ी से वार कर उसकी हत्या कर दी।
हत्या के बाद आरोपी ने अफराजुल के शव पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। शव के पास से ही कुल्हाड़ी, पेट्रोल की खाली बोतल और एक बाइक बरामद की गई। आरोपी भवन निर्माण का ठेकेदार है, वहीं मृतक मजदूरी करता था।
आरोपी ने पुलिस को बताया कि अफराजुल उसकी बहन पर गंदी नजर रखने के साथ ही अन्य महिलाओं को भी परेशान करता था इसलिए, उसकी हत्या की। पुलिस प्रथम दृष्टया इस मामले को आपसी रंजिश का परिणाम मान रही है, लेकिन इस मामले को लव जिहाद से जोड़कर भी जांच की जा रही है।
राजस्थान मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस प्रकाश टाटिया ने इस प्रकरण में राज्य के गृह सचिव एवं पुलिस महानिदेशक से रिपोर्ट मांगी है। आयोग का कहना है कि एक व्यक्ति की हत्या का वीडियो सार्वजनिक होना बड़ा मामला है। इस पर पुलिस क्या कार्रवाई कर रही है।