गुजरात में मज़दूरों पर हमलों के संदर्भ में बिहार और यूपी मुख्यमंत्रियों ने की गुजरात सीएम से चर्चा

साभार: विकिपीडिया

गुजरात में रह रहे बिहार के लोगों पर हमले को लेकर गरमाई सियासत के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात के सीएम विजय रूपाणी से इस मुद्दे पर बात की है।

नीतीश ने गुजरात में निर्दोष लोगों पर हो रहे हमले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने वहां के सीएम विजय रूपाणी से गुजारिश की है कि बिहार के लोगों को उचित सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

नीतीश के अलावा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी रूपाणी से बात की है। जानकारी के अनुसार, गुजरात सरकार ने भी यूपी-बिहार के लोगों को सुरक्षा देने का भरोसा दिया है।

बता दें कि बीते 28 सितंबर को 14 महीने की एक बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में बिहार के एक युवक को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से ही गैर-गुजरातियों को निशाना बनाया गया और सोशल मीडिया पर नफरती संदेश फैलाए गए। जिसके बाद गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों के खिलाफ हिंसक माहौल बनने लगा। गैर-गुजरातियों को मॉब लिंचिंग का डर सता रहा है। ऐसे में डरे-सहमे हुए ये लोग अपना गुजरात से पलायन कर रहे हैं। इन सबके बीच गैर-गुजरातियों पर हो रहे हमलों के मामले में अब तक 450 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।