सालों से न सड़क न खड़ण्जा

Sampadkye
कच्ची सड़क

हर तरफ सड़क की समस्या ही समस्या नजर आ रही है। चाहे वो गांव, कस्बा या शहर हो। हर तरफ सालों से सड़क खुदी है। कच्ची सड़को के अलावा कुछ नहीं दिखता है। आखिर लोग इस सड़क की वजह से इतनी परेशानी झेल रहे है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा?
जैसे जिला लखनऊ, ब्लाक गोसाईगंज, कस्बा चिकपोस्ट जब से बसा है तब से आज तक वहां का खड़ण्जा नहीं बना है। जिससे उनको पूरे साल बहुत सारी दिक्कते  होती हैं। बजट पास होने पर भी काम नहीं करवाते हैं। बरसात में पानी भर जाने के कारण रास्ता चलना मुश्किल होता है। अधिकारी तरह-तरह के बहाने बनाते हैं। एक महीने में बारिश आने वाली जिसमें इनकी मुश्किलें और बढ़ जायेगी । लेकिन जब फसल कट जाती है तब तक ये कहने लगते हैं कि बजट खतम हो गया। आयेगा तब बनवा देगें। ऐसे कहते-कहते समय बीत जाता है। इन समस्याओं का समाधान कैसे होगा? इसका जिम्मेदार कौन है?
इसकी जिम्मेदारी बड़े-बड़े अधिकारियों को भी लेने की जरुरत है। आखिर वो भी तो पैसा पास करवाते हैं। उनका भी फर्ज है कि वो इसकी जांच करवाएं और अगर पैसा पास हुआ है तो कब तक काम होना चाहिए। काम हुआ है या नहीं। अगर नहीं हुआ तो क्यों? जबकि पांच साल के बाद सरकारी सुविधाएं मिलने का हक होता है।