ये क्या! यहां के घरो में रोज लगती है आग

फोटो साभार-प़ित्रका डाॅटकाॅम
फोटो साभार-प़ित्रका डाॅटकाॅम

आपने बहुत से अजीबो गरीब बातें सुनी होगी। कई बार आप ऐसी बातें भी सुने होंगे जिस पर आसानी से विश्वास ना हो सके। ऐसी ही एक बात हम आपको बताने जा रहे हैं।
पश्चिम बंगाल राज्य के पुरूलिया जि़ले के बेगुनकोदार रेलवे स्टेशन पर कोई भी आवागमन नहीं होता है। वजह है कि इस रेलवे स्टेशन को लोग डरावना रेलवे स्टेशन कहते है। और कोई भी रेलवे का कर्मचारी वहां पर जाने के लिए तैयार नहीं होता है। यह स्टेशन अयोध्या हिल के पास स्थित है। इस स्टेशन की एक और भी बात है जब आप गूगल पर इसके बारे में सर्च करते हैं तो दुनिया के सबसे डरावने स्टेशन में इसका नाम शामिल है। 1969 से एक अफवाह के बाद यहां पर आवागमन बन्द है।
इस रेलवे स्टेशन के पास बारतेला नाम का एक गांव है। पिछले दिसम्बर से इस गांव में हर रोज दो तीन घरों में आग लग जाती है। 25 दिसम्बर से आग लगने की पहली घटना शुरू हुयी थी और अब तक करीब पैसठ घरों में अग लग चुकी है। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था। अचानक हो रहे इस घटना से गांव के लोग परेशान हैं। और वो इस घटना की वजह ढूंढ रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। और वो भी गांव में लग रहे रोज रोज आग की तह तक जाना चाहती है।
गांव के लोग इसे केवल डरावना कारनामा नहीं मान रहे हैं। गांव वालों का कहना कि अभी तक जिन घरों में आग लगी है। वो गांव के तालाब के किनारे पर है। हो सकता है तालाब से कोई गैस निकल रही हो और उसी से आग लग रहा हो। अब ये तो पूरी तरह जांच के बाद ही मालूम होगा।