मेन सड़क पै भरत पानी

taza fainal
सड़क पै पानी

जिला फैजाबाद/लखनऊ, ब्लाक तारुन, गांव मान का पुरवा, और ब्लाक गोसाईगंज, गांव कटरा बक्कास। यहां लगभग दो तीन साल से घर का पानी खड़न्जे पर बह रहा है। पर अभी तक नाली नहीं बनी है।
बक्कास गांव के राजेष ने बताया कि हमारे घर के सामने कई महीनो से गन्दा पानी भरा रहता है। घर तक बदबू आती है। जगदेव ने बताया यहां पर कोई सफाईकमी नहीं आता है। लोगों को खुद साफ करना पड़ता है जबकि नालियां भरी रहती हैं। प्रधान इधर से आते जाते हैं फिर भी ध्यान नहीं देते। मेन सड़क है गाडि़यां निकलती हैं तो छींटे पड़ती हैं। आने जाने वालों को काफी परेषानी होती है।
तारुन ब्लाक मान का पुरवा के सौरभ ने बताया कि प्रधान अपने तरफ नाली बनवाये हैं लेकिन हम लोग की तरफ नहीं बनवाये है। घर का पानी खड़न्जे पर बहता है। षकुन्तला ने बताया कि नाली गांव में बनीं है पर हम लोग की तरफ नहीं बनी है। पानी में ईट रखकर आना जाना पड़ता है। पूरा कीचड़ खडन्जे पर भर जाता है। षिवकला ने कहा कि घर के किनारे तक खडन्जा लगा है पानी बहने के लिए गड्ढ़ा खोदने की जगह नहीं है। इसलिए खड़न्जे पर बहता है।
प्रधान सुषीला ने बताया कि जब खड़न्जा लग रहा था तब किसी ने नाली नहीं बनवाने दिया। पूरे गांव में बनी थी लेकिन तब नहीं बनवाने दिया। अब कहते है कि प्रधान ने नहीं बनवाया। वहीं बक्कास के प्रधान चुन्नीलाल ने बताया कि हमने ब्लाक पर सफाईकर्मी की मांग किया है। जल्दी ही सफाईकर्मी की न्यूक्ति हो जायेगी।
ए.डी.ओ पंचायत सी.के. वर्मा ने बताया कि हमारे पास अब अप्लीकेषन आई है। जल्दी ही कोई सफाईकर्मी की न्यूक्ति कर दी जायेगी।