मेट्रो में छिप कर वीडियो बनाने वाले शक्स को दिया महिला ने खरा जवाब

साभार: उमा माहेश्वरी/ फेसबुक

मेट्रो में कई बार वीडियो बनाने का मामला सामने आता रहा है, लेकिन इस बार एक महिला ने व्यक्ति को वीडियो बनाते हुए रंगेहाथ पकड़ा। सिंगापुर में रहने वाली उमा माहेश्वरी ने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट में वीडियो बनाने वाले व्यक्ति की फोटो और वीडियो शेयर की। जिसके बाद यह पोस्ट लगातार वायरल हो रही है।

उमा ने अपने फेसबुक पर लिखा कि 13 मई की शाम को जब वह मेट्रो से अपनी दोस्त से मिलने जा रही थी तभी अचानक एक व्यक्ति उसके सामने वाली सीट पर आकर बैठ गया। उमा ने देखा कि सामने बैठा व्यक्ति अपना फोन निकालकर जरूरत से ज्यादा ऊंचाई पर हाथ से पकड़े हुए है। शक होने पर उन्होंने व्यक्ति के ठीक पीछे लगे शीशे पर गौर किया, तब ध्यान से देखने पर उन्हें पता चला कि वह उनका वीडियो बना रहा था।

उमा ने पोस्ट में लिखा कि सबूत के लिए उन्होंने भी अपने फोन से उसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया, इसके बाद उन्होंने मेट्रो प्रशासन को इसकी सूचना दी। उमा के लिखा कि उनके शिकायत करने के कुछ ही मिनट में सिंगापुर पुलिस और एमआरटी मेट्रो स्टेशन के कर्मचारियों ने उनकी मदद की।

उमा ने पोस्ट पर बताया कि पकड़े जाने पर वह व्यक्ति काफी मिन्नतें कर रहा था और यहां तक कि उसने यह भी कह दिया कि वह उसके बहन के जैसी हैं।

उमा ने इस पोस्ट के द्वारा सभी महिलाओं को जागरुक करते हुए कहा कि सार्वजनिक जगहों पर चौकन्नी रहें और कभी भी ऐसी स्थिति आने पर बोलने से न हिचकें। उमा ने कहा कि अपने आप को परिस्थितियों का दास न बनाएं।