मतदान की तैयारियों में जुटे विभाग

जिला सीतामढ़ी, प्रखंड सोनबरसा। यहां मतदान को लेकर जगह-जगह तैयारियां चल रही हैं। चुनाव के लिए चुने गए बूथों में हैंडपंप और शौचालय बनवाए जा रहे हैं। तो दूसरी तरफ आसपास लोगों को चार पहिया वाहन विभाग में जमा करने के नोटिस भेजे जा रहे हैं। जिससे की मतदान के दिन जाम न लगे या फिर इनका इस्तेमाल किसी गड़बड़ी फैलाने में न हो।
सोनबरास प्रखंड में प्रखंड कृषि पदाधिकारी एवं किसान सलाहकार को निर्वाचन शाखा परिवहन कोशांग से उनका चार पहिया वाहन जमा करवाने का नोटिस भेजा गया है। किसान सलाहकार सुरेन्द्र कुमार, गौरीशंकर, सकील अहमद, रौशन कुमार, शिवशंकर महतों ने बताया कि जिला दण्डाधिकारी सह जिला जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉक्टर प्रतिमा के आदेश से प्रखण्ड की सभी  पंचायतों में जितने भी चार पहिया वाहन हैं, उनको नोटिस भेजकर जमा करने को कहा जा रहा है। आदेश की अनदेखी किए जाने पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 167 के प्रावधान के तहत एक वर्ष का कारावास या फिर जुमार्ना या दोनों हो सकता है।
प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी नरमदेश्वर पाठक ने बताया कि नोटिस की दो प्रति भेजी जा रही हैं। एक प्रति जिले में जमा करनी है और दूसरी प्रति मालिक अपने पास रखेंगें। वाहन जमा करने पर वाहन मालिकों को सरकार द्वारा निर्धारित मुआवजा मिलेगा। इसी प्रकार पी.एच.डी. विभाग के प्रखंड कोआर्डिनेटर रविन्द्र कुमार ने बताया कि हम सारे बूथ पर पेयजल के लिए हैंडपंप लगवा रहे हैं। सभी बूथों पर शौचालय भी बनवाए जा रहे हैं।