बीजेपी विरोधी नारे लगाने पर महिला हुई गिरफ्तार

फोटो साभार: विकिमीडिया कॉमन्स

लुई सोफिया नाम की यह महिला विमान में तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष तमिलसाई सुंदरराजन के साथ ही सफर कर तूतीकोरिन पहुंची थी। सुंदरराजन जैसे ही अपना सामान लेने लगेज बॉक्स के पास पहुंचीं, महिला ने ‘फासीवादी बीजेपी सरकार हाय-हाय’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। नारेबाजी से परेशान सुंदरराजन और सोफिया के बीच हल्की बहस भी हुई।

जिसके बाद सुंदरराजन की शिकायत पर पुलिस ने सोफिया को गिरफ्तार कर लिया। महिला को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में कोकिराकुलम जेल भेज दिया गया। इसके बाद यह मामला अब राजनीतिक रूप ले चुका है। जिसपर बवाल जारी है। सोफिया ने बेल के लिए अप्लाई कर दिया है।

दरअसल, इस मामले पर डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने गिरफ्तारी के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए ट्वीट में लिखा कि यह मामला लोकतंत्र और बोलने की आजादी के खिलाफ है।

उन्होंने सोफिया को तुरंत रिहा करने की मांग करते हुए कहा कि आपको (तमिलनाडु सरकार) उन लाखों लोगों को गिरफ्तार करना होगा जो इस तरह के नारे लगाते हैं। मैं भी इस तरह के नारे लगाउंगा। ‘फासीवादी बीजेपी सरकार हाय-हाय’

वहीं इस मामले को लेकर सोफिया के पिता ने बीजेपी नेता तमिलसाई सुंदरराजन और बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ उनकी बेटी को धमकाने और गाली देने के आरोप में मामला दर्ज कराया है।