बिहार में सत्तावन प्रतिशत हुआ मतदान

बिहार। यहां की सात सीटों के लिए करीब 57 प्रतिशत मतदान 7 मई को हुआ। शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, हाजीपुर और उजियारपुर में मतदान हुआ।
मौजूदा सांसद से नाराज लोग
सीतामढ़ी। यहां 19 उम्मीदवार के लिए वोट पड़े।  मौजूदा सांसद जदयू से अर्जुन राय हैं। इन्हें कड़ी टक्कर राजद के सीतारम यादव और भाजपा समर्थित राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के रामकुमार शर्मा दे रहे हैं। यहां पर आबादी के हिसाब से ओबीसी, मुस्लिम, दलित और महादलित के मतदाताओं की चुनाव में अहम भूमिका है। इस बार सीतामढ़ी में विकास के मुद्दों को लेकर मौजूदा सांसद से लोग काफी नाराज़ हैं। लोगों का कहना है कि खराब सड़कों की मरम्मत. गांवों में पानी और बिजली पहुंचाने की ज़िम्मेदारी यहां के सांसद की है। लेकिन इस पर इनका ध्यान कभी नहीं जाता।

Photo0768
पिछले साल नवंबर में सीतामढ़ी से मुज़फ्फरपुर जाने वाली सड़क को किसानों ने मुआवजे़ की मांग को लेकर घंटों जाम रखा था। ऐसे प्रदर्शन यहां लगातार किए जा रहे हैं। लेकिन इसकी तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा।

शिवहर में किसानों का मुआवज़ा है मुद्दा

शिवहर। यहां खराब सड़कें, किसानों का मुआवज़ा मुख्य मुद्दा है। मौजूदा सांसद यहां पर भाजपा की रामा देवी हैं। इन्हें राष्ट्रीय जनता दल के मोहमम्द हक, पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी से उम्मीदवार लवली आनंद और जदयू से शाहीद अली खान से टक्कर मिल रही है। शिवहर से होती हुई सीतामढ़ी से मोतिहारी तक रेलवे लाइन बननी थी। इसके लिए 2007 में ही बजट पास किया जा चुका है। लेकिन अब तक नहीं बनी। दूसरी तरफ बागमति नदी में बांध बनने के दौरान वहां से हटाए गए किसानों को अब तक मुआवजा़ नहीं मिला है। कोई भी राजनीतिक पार्टी नक्सलियों के मुद्दे को लेकर गंभीर नहीं नज़र आती।