प्रेम ने एक बार फिर लूटा सबका प्रेम

prem ratanफिल्म का नाम- प्रेम रतन धन पायो
कलाकार – सलमान खान, सोनम कपूर, अनुपम खेर, अरमान कोहली
निर्देशक – सूरज बड़जात्या

करीब नौ साल के बाद सूरज बड़जात्या कोई फिल्म लेकर आए हैं । सूरज बड़जात्या की फिल्मों की एक खासियत है कि इनकी फिल्म परिवारिक होती है। और आप पूरे परिवार के साथ इनकी फिल्मों को देख सकते हैं।
प्रेम रतन धन पायो फिल्म की कहानी शुरू होती है प्रीतमपुर के राजकुमार विजय सिंह यानी सलमान खान से। विजय सिंह का एक सौतेला भाई और दो सौतेली बहनें हैं जो उससे नफरत करती हैं। विजय का सौतेला भाई राजगद्दी के लिए विजय पर हमला करवा देता है जिससे विजय गंभीर रूप से घायल हो जाता है। इसी बीच में प्रेम दिलवाला नाम का उसका हमशक्ल आ जाता है। विजय की जगह पर प्रेम को लोग प्रीतमपुर का राजकुमार बना देते हैं। जिससे की विजय की जान को खतरा ना हो। इसी बीच मैथिली यानी सोनम कपूर का प्रेम के साथ रोमांस भी शुरू हो जाता है। क्या पे्रम को मैथिली का सच्चा प्यार मिल पाएगा? क्या प्रेम विजय की जान बचाने में कामयाब हो जाएगा? ये सब तो आपको फिल्म देखने के बाद ही मालूम होगा।
अगर बात करें फिल्म के गीत संगीत और फिल्म के कलाकारों की तो फिल्म का टाइटल गाना पहले से ही लोगों के जु़बान पर रटा हुआ था। और जहंा तक कलाकारों की बात करें तो सलमान खुद एक ऐसे कलाकार हैं जिनके फैन उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं। सलमान ने दोहरी भूमिका में अच्छा काम किया है तो सोनम और बाकी कलाकार पीछे नहीं हैं।