जो फिट है, वही हिट है

jim wwजिला चित्रकूट, ब्लाक कर्वी। खुल गया खुल गया फिटनेस। यहां पर 4 मार्च 2016 से जिम फिटनेस खुला है। यहां महिला एवं पुरुष दोनों ही जिम करने के लिए आते हैं। जिम करिये और अपने को फिट रखिये।
यहां के जिम मालिक सौरभ दुबे और शिवम द्विवेदी का कहना है कि यहां पर दो पारी में लोगों को जिम करना सिखाया जाता है। सुबह छः से दस बजे और शाम छः बजे से आठ बजे तक जिम सिखाया जाता है अभी यहां पर 10 महिलाएं और 25 पुरुष सीख रहे हैं। सीखने के लिए रजिस्ट्रेशन एक बार कराना पड़ता है। अगर कोई भी किसी कारण से सीखना बंद कर देता है और वह फिर से सीखना चाहता है तो उसको दुबारा से रजिस्ट्रेशन नहीं कराना पड़ेगा।
यहां के मालिक ने बताया कि अभी महिलाओं की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा भी लगवाने है। आज के इस भाग दौड़ के समय में लोगों के जोड़ों में दर्द होने लगता है। इसके लिए जिम करने से जोड़ों का दर्द ठीक हो जाता है। कोई भी काम हो वह धीरे धीरे कामयाब होता हैं। इसके लिए जरुरी है लगन मेहनत ओर ईमानदारी। यहां जिम सीखने वालों के लिए तीन महीना की दो हजार रुपये और एडमीशन फीस पांच सौ रुपये है।

कर्वी के जिम में अभ्यास करते हुए लोग
कर्वी के जिम में अभ्यास करते हुए लोग

यहां जिम सिखाने वाले ट्रेनर मंजर अहमद का कहना है कि बाॅडी बिल्डर मेरा शौक है। मैं पांच साल से यह काम कर रहा हूं। अभी यहां आए एक महीना हुआ है। यहां जिम सीखने वालों को बताता हूं कि किस तरह जिम करना है और उनको क्या-क्या खाना हैं। जिम सीखने वाली निधी गोयल बताती है कि मैं कर्वी में एक साल से रह रही हूं पहले कानपुर में रहती थी तो वहां जिम करती थी। जब से कवी्र आई थी तो जिम करने के लिए नहीं मिलता था लेकिन अब एक महीना से जिम जाने लगी हूं। मेरे पति ने जब यह जिम देखा तो उन्होने तुरंत मुझे आकर बताया। अब मैं यहां जिम करती हूं इसमें मेरा परिवार भी साथ देता है।