चुनावी चकल्लस-मोदी के बयान पर बवाल

modi1_1310067f
भाजपा से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी
rahu
कांग्रेस के राहुल गांधी

जम्मू कश्मीर। भाजपा से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कांग्रेसी नेता ए. के एंटनी और आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल को पाकिस्तान का एजेंट कहा। नरेंद्र मोदी ने यह बात जम्मू कश्मीर में अपनी चुनावी रैली में कही। मोदी ने यह भी कहा देश के लिए यह तीन ए. के. खतरनाक हैं। ए.के यानी अरविंद केजरीवाल, ए.के यानी ए.के. एंटनी और ए.के यानी ए.के-47।
उन्होंने कहा देश के रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी यह बात मानते ही नहीं कि पाकिस्तानी सेना हमारे सैनिकों पर हमले कर रही है। अरविंद केजरीवाल ने जनता को धोखा दिया। ए.के-47 से आतंकवादी भारत पर हमले कर रहे हैं।
अबकी जीते ‘सेहत का हक’
कांग्रेस के राहुल गांधी ने कहा इस बार फिर सरकार बनीं तो ‘सबको सेहत का अधिकार’ मिलेगा। उन्होंने 25 मार्च को यह कहा। इससे पहले खाद्य सुरक्षा योजना और मनरेगा लागू हो चुकी हैं। हालांकि उन्होंने मनरेगा घोटालों और खाद्य सुरक्षा योजना में सामने आ रही गड़बड़ियों का जवाब नहीं दिया।
चुनाव लड़ना बलात्कार होने जैसा
बंगाली फिल्म अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार देव ने कहा कि चुनाव लड़ना बलात्कार होने जैसा है। हालांकि महिला संगठनों के विरोध के बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी। एक पत्रकार ने देव से पूछा था कि क्या चुनाव लड़ने की उन्हें खुशी है। इस पर उन्होंने कहा कि खुशी…! यह बलात्कार होने जैसा है। आप चिल्ला सकते हैं या मजे़ ले सकते हैं। इससे ज्यादा कुछ नहीं।