खेल कूद – बैडमिन्टन प्रतियोगिता में पहुंची भारतीय टीम

वुहान, चीन। चीन देश में बैडमिन्टन खेल की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारतीय खिलाडि़यों की टीम पहुंच गई है। 21 अप्रैल से शुरू हुई इस प्रतियोगिता में एशिया के बीस से ज़्यादा देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। भारतीय टीम का नेतृत्व कर रही हैं साइना नेहवाल और हैदराबाद के खिलाड़ी परूपल्ली कश्यप।
मार्च के सफल महीने के बाद छोटे से ब्रेक के बाद लौटी देश की अव्वल महिला खिलाड़ी साइना नेहवाल भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही हैं। पूरे देश की उम्मीदें उन पर टिकी हुई हैं। तिरपन साल से होती आ रही इस प्रतियोगिता के इतिहास में आज तक भारत ने सिर्फ एक बार किसी भी श्रेणी में फाइनल मैच जीता है और वो भी साल 1965 में।

अंकित केशरी (फोटो साभार:  PTI)
अंकित केशरी (फोटो साभार: PTI)

खेल के मैदान में त्रासदी
कोलकता, पश्चिम बंगाल। एक दुखद घटना में बीस वर्षीय क्रिकेट खिलाड़ी अंकित राज केश्री की खेल के दौरान चोट लगने के तीन दिन बाद मृत्यु हो गई।
17 अप्रैल को राज्य स्तरीय मैच में फील्डिंग करते हुए अंकित और उनके टीम के खिलाड़ी मंडल गेंद कैच करने दौड़े और एक दूसरे से भिड़ गए। अंकित को बेहोशी की हालत में अस्पताल ले जाया गया। इलाज के बावजूद तीन दिन बाद अंकित चल बसे।
कई बड़े खिलाडि़यों ने इस त्रासदी पर शोक जताया। अंकित ओपनिंग बल्लेबाज़्ा थे और भारत की उन्नीस साल से कम उम्र वाली टीम के कप्तान भी रह चुके थे।