खेल कूद – क्रिकेट और टैनिस की दुनिया से

(फोटो साभार: NDTV)
(फोटो साभार: NDTV)

कनाडा ओपन में भारत की जीत
कनाडा। भारतीय बैडमिंटन की खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा ने 28 जून को अंतर्राष्ट्रीय बैडमिन्टन प्रतियोगिता कनाडा ओपन में जीत हासिल की। 2012 से दोबारा साथ खेल रही दोनों की जोड़ी की ये साथ में पहली जीत है।

23 जून से चल रही प्रतियोगिता में ज्वाला और अश्विनी ने ताइवान, नीदरलैंड और हौंगकौंग की खिलाडि़यों को हराया। फाइनल में उनका सामना नीदरलैंड की मुस्केन्स और सेलेना पैक नाम की खिलाडि़यों से हुआ।

अजिंक्या रहाणे को मिला सुनहरा मौका
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट में नए दौर की शुरुआत होती नज़र आ रही है। 29 जून को भारतीय क्रिकेट का संचालन करने वाली बी.सी.सी.आई. की कमेटी ने जि़्ाम्बाब्वे के दौरे के लिए टीम की घोषणा की जिसमें अजिंक्या रहाणे कप्तान रहेंगे। रहाणे के लिए ये बड़ा मौका है।

कुछ ही महीने पहले धोनी टेस्ट मैच कप्तानी से पीछे हटे और विराट कोहली को मौका मिला। जुलाई में टीम इंडिया अफ्रीका के जि़्ाम्बाब्वे देश में तीन एक दिवसीय मैच और दो ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच खेलेगी। इस प्रतियोगिता से सभी बड़े खिलाड़ी – धोनी, कोहली, रोहित शर्मा, धवन – छुट्टी ले रहे हैं क्योंकि कई महीनों से वे लगातार खेलकर थकान महसूस कर रहे थे। पर इसी वजह से रहाणे जैसे कई युवा खिलाडि़यों को टीम में आने का मौका मिला है।