क्या होगा सब्जी के भाव का

22-08-13 Sabzi Mandiजिला चित्रकूट। सब्जी के भाव रातों दिन पूरे देश में बढ़ते जा रहे हैं। आम जनता सब्जी खाने के लिए तरसने लगी है। कुछ इसी तरह से बताया है चित्रकूट जिले के अलग-अलग किसानों और व्यापारियों ने।
रामनगर ब्लाक में पिपरौंद गांव में सब्जी की खेती करने वाले ओमप्रकाष ने बताया कि सब्जी बोने के लिए इक्कीस हजार रुपये का खेत खरीदा। उसमें अस्सी हजार रुपये की सब्जी लगाई पर बारिश में सब पानी में बह गया। इस कारण से खाने के लिए परेषान हैं।
लालता रोड के सब्जी बेचने वाले समय लाल ने बताया कि अपने दो बिगहा खेत में सब्जी लगाता था। लेकिन इस साल सब खराब हो गया है। इस कारण से इलाहाबाद के षहर जसरा से सौ रुपया किराया लगा के सब्जी लाने जाते हैं। सब्जी महंगी लाते हैं पर यह बिकती नहीं है। आधी से ज्यादा सब्जी खराब हो जाती है।
मऊ ब्लाक के मुरका कस्बा के सौ किसान पांच साल से सब्जी की खेती करते हैं। टमाटर ,बैगन, मूली की खेती बारिश से बरबाद हो गई। खेतों में पानी भरा पड़ा है। इस लिए सब्जी महंगी होती जा रही है। पहाड़ी ब्लाक, अषोह गांव के षंकर और संतोष ने बताया कि हम सब्जी नहीं खरीद पाते हैं क्योकि बहुत महंगी है। मानिकपुर कस्बे के मोती ने बताया कि सब्जी इतनी महंगी हो गई है कि दुकान में रखी सब्जी सड़ जाती है।