आपके दिल में उतर जाएगा सरबजीत

Sarabjeet copyफिल्मः सरबजीत
डायरेक्टरः उमंग कुमार
स्टार कास्टः रणदीप हुड्डा, ऐश्वर्या राय, रीचा चड्डा, दर्शन कुमार

उमंग कुमार द्वारा बनाई गई फिल्म ’सरबजीत’ का अपने घर से पाकिस्तान के जेल में कैद होन, वहां रहने, उनके ऊपर इल्जाम लगने, उनके परिवार और उनकी बहन को उन्हें बचाने की कहानी है।
सरबजीत एक ऐसे शख्स की कहानी है जो हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के बार्डर पर बसे पंजाब के एक गांव में अपने परिवार के साथ रहता है। सरबजीत की पत्नी दो बेटियां और एक बहन है दलबीर कौर।
सरबजीत हंसी खुशी अपने परिवार के साथ रहता है। एक दिन सरबजीत शराब के नशे में बार्डर पर चला जाता है और पाकिस्तान के सेना के हाथों पकड़ लिया जाता है। ये बात जब सरबजीत के परिवार वालों को मालूम चलती है तो उसकी बहन दलबीर अपने भाई को पाकिस्तान से छुड़ाने की ठान लेती है।
जेल में फंसे सरबजीत को पाकिस्तान के लाहौर में हुए बम धमाकों का आरोपी बताया जाता है और उसे फांसी की सजा सुनाई जाती है लेकिन दलबीर हिम्मत नहीं हारती। वह सरबजीत को बचाकर वापस हिन्दुस्तान लाती है।
फ़िल्म की पटकथा ठीक है। डायरेक्टर ने फिल्म को बहुत ही खूबसूरती से पर्दे पर उतारा है। फिल्म में बहुत जगह पर ऐसे दृश्य आते हैं जब आप बहुत इमोशनल हो जाएगें। जेल में सरबजीत और दलबीर की बातें सुनकर आपको उनसे प्यार हो जाएगा। फिल्म का संगीत अच्छा है।
बात करे फिल्म के कलाकारों की तो रणदीप ने कमाल का अभिनय किया। उनके शरीर, उनका हाव भाव पूरी फिल्म में आपको बाधेंं रखेगी। ऐश्वर्या ने भी ठीक काम किया है।

रिपोर्टर –  खबर लहरिया ब्यूरो