अमित शाह: मैं कोलकाता जरूर जाऊंगा, चाहे तो मुझे गिरफ्तार कर ले…

फोटो साभार: विकिपीडिया

असम के नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (एनआरसी) पर जारी राजनीतिक विवाद के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि वह निश्चित रूप से कोलकाता जाएंगे और पश्चिम बंगाल की सरकार चाहे तो उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।

बता दें कि ममता बनर्जी एनआरसी का सबसे ज्यादा विरोध कर रही हैं और इस मुद्दे पर हंगामे के कारण संसद की कार्यवाही भी लगातार बाधित हो रही है।

गत 30 जुलाई को एनआरसी का फाइनल ड्रॉफ्ट सार्वजनिक किया गया। इस ड्रॉफ्ट के मुताबिक नागरिकता के लिए आवदेन करने वाले 3.29 करोड़ लोगों में से 2.89 करोड़ लोगों को देश का नागरिक बताया गया है।

इस ड्रॉफ्ट के अनुसार, करीब 40-41 लाख लोगों की नागरिकता संदिग्ध हो गई है। इस ड्रॉफ्ट के सामने आने के बाद राजनीति शुरू हो गई है। टीएमसी सहित, सपा, और आप ने एनआरसी का विरोध किया है।

अमित शाह ने कहा, ‘मुझे कोलकाता जाने की अनुमति दी जाती है कि नहीं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं निश्चित रूप से कोलकाता जाऊंगा। राज्य सरकार यदि चाहती है तो वह मुझे गिरफ्तार कर सकती है।’

बता दें कि एनआरसी के मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा हुआ। विपक्षी सांसदों ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को जवाब नहीं देने दिया। राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू के बार-बार आग्रह पर भी विपक्षी सांसद शांत नहीं हुए। इस पर सभापति ने राज्यसभा की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी।