भारतीय महिला क्रिकेट टीम को लेकर उत्साहित हैं कोच रमेश पवार

साभार: फेसबुक

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच रमेश पवार ने कहा है कि टीम को श्रीलंका में खेले गये ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला को देखते हुए उन्हें क्रिकेट के ब्रांड को समझने में मदद मिली है, जिसके साथ वे आईसीसी महिला विश्व टी-20 2018 में खेलना चाहेंगे।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 से अधिक अंक बनाए और 132 और 135 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट और सात विकेट लिए। ये टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंडना, मिठाली राज और आखिरी गेम तक कप्तान हरमनप्रीत कौर के योगदान के बिना संभव हो सका।

भारत के पूर्व स्पिनर रह चुके रमेश पवार ने एक साक्षात्कार में बताया, “हमने प्रतिस्पर्धा करने के बजाए, सकारात्मक प्रतिस्पर्धा के बारे में और  सकारात्मक क्रिकेट खेलने के बारे में सोचना अधिक शुरू किया।”

9 नवंबर से कैरिबियन में शुरू होने वाला महिला विश्व टी- 20 के लिए भारत,  न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ एक ग्रुप में है. पवार पहली बार अंतरराष्ट्रीय रूप से टीम के साथ है जिसके लिए वह बेहद उत्साहित हैं।

पवार ने बताया कि इस बार जेमिमा रॉड्रिग्स भी हमारे साथ है जिसने श्रीलंका श्रृंखला के दौरान एक ओवर में तीन छक्के जडें, जो अभी तक किसी भारतीय महिला खिलाड़ी ने एक इंटेल गेम में नहीं लगाए हैं। इस कारनामे में उन्होंने भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को भी पीछे छोड़ दिया है।