दादरी के अखलाक की पीट-पीटकर हत्या का आरोपी रुपेंद्र राना लड़ेगा चुनाव

साभार: विकिपीडिया

साल 2015 में दादरी के एक गांव बिसाहड़ा में बीफ खाने को लेकर मोहम्मद अखलाक की पीट-पीटकर हत्या का आरोपी रुपेंद्र राना आगामी लोकसभा चुनावों में नोएडा से चुनाव लड़ सकता है।

रुपेंद्र राना को उत्तर प्रदेश नव-निर्माण सेना ने टिकट देने का ऐलान किया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश नव-निर्माण सेना ने ही हरियाणवी सिंगर विकास कुमार को मथुरा से और राजस्थान के राजसमंद इलाके में बीती साल एक मुस्लिम व्यक्ति को मारकर जलाने के आरोपी शंभुलाल रेगर को आगरा से चुनाव लड़ाने का ऐलान किया है।

वहीं मथुरा से उम्मीदवार बनाए जाने वाले हरियाणवी सिंगर विकास कुमार उस वक्त चर्चा में आए थे, जब उन्होंने फिल्म वीरे दी वेडिंग के मेकर्स को 7 करोड़ रुपए का लीगल नोटिस भेजा था। विकास कुमार ने आरोप लगाया था कि फिल्म के मेकर्स ने उनकी बिना परमिशन के कथित तौर पर उनके गाने का इस्तेमाल किया था।

एक अखबार से बातचीत के दौरान उत्तर प्रदेश नव-निर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने बताया कि गायों की रक्षा के लिए राना बिल्कुल सही व्यक्ति है क्योंकि उसने गौमाता के सम्मान के लिए 2.5 साल जेल में बिताए हैं। गायों के लिए कुछ करने के झूठे वादे करने के बजाए रुपेंद्र राना ने साल 2015 में ही गौमाता के लिए अपने समर्पण का सबूत दे दिया है।

अमित जानी ने बताया कि रुपेंद्र राना को पार्टी की तरफ से लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने की औपचारिक घोषणा बिसहाड़ा गांव में ही की जाएगी।

अमित जानी ने बताया कि आगरा, मथुरा और नोएडा के उम्मीदवारों के समर्थन में एक ज्वाइंट रैली आगामी 14 अक्टूबर को मथुरा के मांट इलाके में आयोजित की जाएगी।