खबर लहरिया खेल विश्व कप के प्लेऑफ में भारतीय महिला हॉकी टीम किया प्रवेश

विश्व कप के प्लेऑफ में भारतीय महिला हॉकी टीम किया प्रवेश

साभार: ट्विटर

भारतीय महिला हॉकी टीम ने 29 जुलाई को अपने आखिरी ग्रुप मैच में अमेरिका को 1-1 से ड्रॉ पर रोककर विश्व कप के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया। भारत के तीन मैचों में दो अंक रहे।

‘करो या मरो’ के इस मैच में भारत को पहले क्वार्टर में सातवें, 14वें और 15वें मिनट में तीन पेनल्टी कॉनर्र मिले, जिसका टीम फायदा नहीं उठा सकी।  

वहीं, अमेरिका ने 11वें मिनट में मैदानी गोल कर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।  अमेरिका के लिए यह गोल पाओलिनो माग्वाक्स ने किया।

दूसरे क्वार्टर में अमेरिका को 18वें, 28वें और 30वें मिनट में तीन पेनल्टी कॉनर्र मिले।  लेकिन उसके खिलाड़ी इसे गोल में भुनाने में नाकाम रहे। हालांकि भारतीय टीम भी 19वें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर का फायदा नहीं उठा सकी और पहला हाफ 1-0 से अमेरिका के नाम रहा।

दूसरे हाफ में भारत ने 31वें मिनट में मिले पांचवें पेनल्टी कॉर्नर को कप्तान रानी रामपाल ने गोल में बदलकर भारत को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। भारत ने इस तरह तीसरे क्वार्टर का समापन 1-1 की बराबरी के साथ किया।

47वें मिनट में भारत को छठा पेनल्टी कॉर्नर मिला, जो बेकार चला गया। हालांकि भारतीय खिलाड़ियों ने अपना आक्रमण जारी रखा।

मुकाबले में इसके बाद और कोई गोल नहीं हो सका और भारत ने अमेरिका को 1-1 से ड्रॉ पर रोककर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया।