खबर लहरिया सीतामढ़ी रेडियो के लाभ उठाने का इंतज़ार

रेडियो के लाभ उठाने का इंतज़ार

जिला सीतामढ़ी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महादलितों को रेडियो बांटने की योजना को जिले में पूर्ण रूप से लागू नहीं किया गया है।
प्रखण्ड बथनाहा के रूपौली रूपहरा पंचायत में लगभग तीन सौ महादलित परिवार को रेडियो नहीं मिला है। प्रमोद राम, दिपलाल राम और पूनम देवी का कहना है कि कुछ ही लोगों को रेडियो मिला है। लोग रेडियो के लिए प्रखण्ड तक गये लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मुखिया श्रीकान्त उर्फ बब्लू कुमार सिंह का कहना है कि जिन लोगों को रेडियो नहीं मिला है उन लोगों को मिलेगा।
प्रखण्ड रीगा के कुसमारी पंचायत के पंछोर गांव में दो सौ परिवार को रेडियो नहीं मिला है। पंछोर के रामाश्रय राम, कांति देवी और सुनिता देवी का कहना है कि इस पंचायत में किसी महादलित को रेडियो नहीं मिला है। मुखिया मनोरमा प्रसाद के बेटा अंशु प्रसाद ने दो सौ इक्कासी परिवार की सूची भेजी थी लेकिन लिस्ट के अनुसार रेडियो नहीं बंटा है। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी रजक किशोर सिंह और कल्याण पदाधिकारी पवन कुमार सिंह का कहना है कि लाभार्थियों की सूची जिले पर भेज दी गई है। कुछ समय लगेगा, उन लोगों को भी मिलेगा।
सोनबरसा प्रखण्ड के सहोरबा और घुरघुरा गांव में पांच सौ परिवार में डेढ़ सौ परिवार को रेडियो नहीं मिला है। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी प्रभात कुमार बरूआ का कहना है कि 2009 में महादलित परिवार का सर्वे होकर सुची बना था। वह सूची अंचल अधिकारी तैयार किये थे। उसी सूची के आधार पर रेडियो वितरण किया गया है।