खबर लहरिया ताजा खबरें प्रधानमंत्री के भाई प्रह्लाद मोदी ने राशन कार्ड को आधार के साथ जोड़ने का विरोध किया

प्रधानमंत्री के भाई प्रह्लाद मोदी ने राशन कार्ड को आधार के साथ जोड़ने का विरोध किया

साभार: विकिपीडिया

एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने राशन कार्ड को आधार के साथ जोड़ने का विरोध किया है। मोदी का कहना है कि राशन डीलरों को इससे तकलीफ हो रही है। साथ ही लोगों को राशन के बिना खाली हाथ लौटना पड़ रहा है।
गुजरात फेयर प्राइस शॉप(सही मूल्य की दूकान) एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रह्लाद मोदी ने इस मामले में राज्य के प्रशासनिक अमले को आ़़डे हाथों लिया है। उन्होंने गुजरात सरकार को यह मांग नहीं मानने पर राशन की दुकानें ठप करने की चेतावनी दी है।
उन्होंने कहा है कि राशन कार्ड के साथ आधार लिंक करने से डीलर और ग्राहक दोनों को परेशानी उठानी पड़ रही है।
उन्होंने राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री जयेश रादडिया से मुलाकात कर राशन डीलरों की समस्याओं से अवगत कराया। उनका दावा है कि सिस्टम पूरी तरह अपडेट नहीं है और डाटा एकत्र करने में भी कमियां हैं। इससे राशनकार्ड धारकों को भी राशन नहीं मिल पा रहा है।
गौरतलब है कि सरकार द्वारा गरीबी रेखा के नीचे के पात्र व्यक्तियों के लिए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत राशन वितरण की व्यवस्था लागू की गई। सरकार ने राशन वितरण की पारदर्शिता के लिए आधार लिंक की घोषणा की। लेकिन सरकारी राशन दुकानों से राशन लेने के लिए आधार कार्ड को राशन कार्ड से लिंक कराने के लिए उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।