खबर लहरिया औरतें काम पर नए साल की योजनाओं में सिंधु दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी बनते देखना चाहती हैं

नए साल की योजनाओं में सिंधु दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी बनते देखना चाहती हैं

साभार: विकिपीडिया

ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिन्धु की नजरें अगले सत्र में दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी बनने पर टिकी हैं। सिंधू ने हाल में समाप्त हुए सत्र के दूसरे हाफ में लगभग 2 महीने के लिए अपने कार्यकाल की सर्वश्रेष्ठ दुनिया के दूसरे नंबर की रैंकिंग हासिल की थी।
उन्होंने कहा कि वह रैंकिंग को लेकर परेशान नहीं हैं क्योंकि लगातार अच्छे प्रदर्शन से वह शीर्ष स्थान हासिल कर लेंगी।नए साल में अपनी योजनाओं के बारे में बताते हुए वह कहती हैं कि  ”मैं आगामी सत्र में खुद को दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी के रूप में देखना चाहती हूं। मैं फिलहाल तीसरे स्थान पर हूं और यह टूर्नमेंटों पर निर्भर करेगा, अगर आप अच्छा खेलते हो, तो आपको खुद ही रैंकिंग मिल जाएगी। इसलिए मैं रैंकिंग के बारे में अधिक नहीं सोच रही। मुझे सिर्फ अच्छा खेलना होगा और मुझे पता है कि मैं खुद ही वहां पहुंच जाऊंगी।
सिंधू का मानना है कि नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल के बाद महिला एकल मैच लंबे होने लगे हैं।
इस बारे में उन्होंने कहा, ‘महिला एकल में अब अधिक लंबे मैच खेले जा रहे हैं। वर्ल्ड चैंपियनशिप मेरा सबसे लंबा मैच था और इसके बाद मैं देख सकती हूं कि महिला एकल के कई मैच एक घंटे और डेढ़ घंटे के आसपास चल रहे हैं। मुझे लगता है कि प्रत्येक गेम 40 मिनट तक चल रहा है।
सिंधू ने कहा, ‘मौजूदा सर्किट में चीन की खिलाड़ी, जापानी, ओकुहारा, ताइ जू यिंग हैं इसलिए मुझे नहीं लगता कि अब और छोटे मैच होंगे।