खबर लहरिया बाँदा डाकुओं ने गिराया शहीद स्मारक

डाकुओं ने गिराया शहीद स्मारक

फ़ोटो0494

इलाके में तैनात पुलिस

फ़ोटो0492

शहीद स्मारक

बांदा जिला। डाकुओं का गढ़ कहा जाने वाला बांदा जिला का फतेहगंज क्षेत्र एक बार फिर दहषत में है। 21 सितम्बर 2013 को बलखड़िया गिरोह के सात डाकुओं ने जहां तीन लोगों को अधमरा कर दिया वहीं पर बनी एसटीएफ पुलिस जवानों के शहीद स्मारक को बुल्डोजर से तुड़वा दिया। पुलिस डाकुओं की खोज में लगी है।
बांदा जिला, ब्लाक नरैनी ग्रामपंचायत डढ़वा मानपुर का मजरा बजरंग पुर और फतेहगंज कस्बा। बजरंग पुर के चुन्नू ने कहा मैं 21 सितम्बर को किराया की बुल्डोजर मशीन लेकर रामबहोरी के खेत में खुदाई का काम करवा रहा था मेरे साथ में ड्राइवर कौशल कन्डेक्टर, और जमीन मालिक रामबहोरी थे। डेढ़ बजे दिन में सात डाकुओं ने हमें घेर लिया और कहने लगे कि बुल्डोजर लेकर हमारे साथ चलो शहीदों की स्मारक को गिराना है। हमने स्मारक को गिराने से मना किया तो डाकुओं ने बन्दूकों के कुन्दो से मारना शुरु कर दिया। एक डाकू ड्राइवर कौशल के बगल में बन्दूक लगाकर बुल्डोजर में बैठा और स्मारक को तुड़वा दिया। रामबहोरी को इतना मारा है उसका दाहिना जबड़ा फट गया है। ड्राइवर कौशल को न्याय के बजाय सजा मिली हैं। फतेहगंज थाना की पुलिस ने ड्राइवर के ऊपर धारा 431, 295 और धारा 34 लगा कर जेल में बन्द कर दिया है। चुन्नू का अभी तक इलाज नहीं हुआ है। खबर लाने तक थानें में उससे पूछताछ चल रही थी।
हालांकि इस पूरी घटना की खबर लेने के लिए जब खबर लहरिया के पत्रकार उस जगह पहुंचे तो वहां पर स्मारक बन चुका था। फतेहगंज, बदौस, नरौनी और बांदा के दरोगा सहित वहां पचास पुलिस तैनात थी। पत्रकारों को देखते ही चार गाड़ी पुलिस जंगल में डकैतो को ढूढ़ने निकल पड़ी। फतेहगंज के दरोगा एस.के. सिंह अर्तरा एस.ओ रामप्रताप यादव ने बताया कि पुलिस रातदिन मेहनत कर रही है।