खबर लहरिया झाँसी झांसी में अपराधी को एनकाउंटर की जानकारी देने के लिए पुलिस अधिकारी को किया निलंबित

झांसी में अपराधी को एनकाउंटर की जानकारी देने के लिए पुलिस अधिकारी को किया निलंबित

साभार: पिक्सेल्स

उत्तर प्रदेश के झांसी में एक हिस्ट्रीशीटर और पुलिस अधिकारी के बीच की बातचीत के ऑडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने से यूपी पुलिस का दोगला चेहरा सामने आया है।
वायरल हुए इस ऑडियो में झांसी के मऊरानीपुर थाने के प्रभारी सुनीत कुमार और पूर्व ब्लॉक प्रमुख लेखराज के बीच बातचीत है। बातचीत में साफ सुना जा सकता है कि पुलिस अधिकारी हिस्ट्रीशीटर से कह रहा है कि सरेंडर न करने की सूरत में एनकाउंटर कर दिया जाएगा। वहीं हिस्ट्रीशीटर पुलिस अधिकारी से मदद करने की बात कर रहा है। इस पर पुलिस अधिकारी उसे BJP के जिलाध्यक्ष संजय दुबे और बबीना के बीजेपी विधायक राजीव सिंह परीक्षा को मैनेज करने की सलाह देता है।
ऑडियो के वायरल होने के बाद डीजीपी ओपी सिंह के निर्देश पर झांसी के मऊरानीपुर थाना प्रभारी सुनीत कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है। उनके विरुद्ध विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।
डीजीपी ने इसका संज्ञान लेते हुए एसएसपी झांसी को जांच के निर्देश दिए हैं। आडियो की जांच में प्रभारी निरीक्षक सुनीत कुमार सिंह प्रथम दृष्ट्या दोषी पाए गए। इसके बाद डीजीपी ने सुनीत कुमार सिंह को निलंबित करके विभागीय जांच करने के निर्देश दिए।