खबर लहरिया जवानी दीवानी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया में भी दलितों को मिले आरक्षण: योगी

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया में भी दलितों को मिले आरक्षण: योगी

फोटो साभार: यूट्यूब

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) और दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया शिक्षण संस्थान में दलितों के लिए आरक्षण की वकालत की है।
उन्होंने ‘दलित प्रेम’ का दिखावा करने वाली पार्टियों पर हमला बोलते कहा कि उन्हें अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थाओं (एएमयू और जामिया मिलिया इस्लामिया) में दलितों के आरक्षण के मुद्दे को उठाना चाहिए।
एक खबर के अनुसार, कन्नौज में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, ‘एक प्रश्न यह भी पूछा जाना चाहिए जो कह रहे हैं कि दलित का अपमान हो रहा है… कि आखिर दलित भाइयों को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में भी आरक्षण देने का लाभ मिलना चाहिए।
इस बात को उठाने का कार्य कब करेंगे’ उन्होंने पूछा, ‘यदि बीएचयू में दलितों और पिछड़ों के लिए आरक्षण है तो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में यह क्यों नहीं?’
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा, जहां-जहां चुनाव आते हैं राहुल गांधी खुद को ‘हिंदू साबित’ करने के लिए वहां के मंदिरों के चक्कर लगाने लगते हैं।
योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘उनकी (राहुल गांधी) 4 पीढ़ियों ने कभी जनेऊ नहीं पहना, लेकिन जब राहुल गांधी को भारत की वास्तविक ताकत का एहसास होता है तो उन्हें मंदिर याद आने लगते हैं।’