हिन्दू जागरण मंच ने हिन्दू बच्चों को क्रिसमस मनाने से दूर रखने को कहा

साभार: विकिपीडिया

अलीगढ़ में हिंदू जागरण मंच ने ईसाई स्कूलों को धमकी देते हुए कहा है कि हिंदू बच्चों को क्रिसमस मनाने से रखें दूर। ईसाई बच्चों के लिए अलग से क्रिसमस मनाएं।
वहीं, इस धमकी पर उत्तर प्रदेश सरकार ने सख्ती दिखाई है और सभी जिला पुलिस प्रमुखों को ऐसी हरकत करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये है।
अपर पुलिस महानिदेशक आनन्द कुमार ने बताया कि अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत सभी जिला पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिये गये हैं कि वे ऐसी धमकी देने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करें। उन्होंने यह भी कहा कि धार्मिक स्वतंत्रता एक संवैधानिक अधिकार है और पुलिस प्रशासन इसकी रक्षा के लिये समुचित कदम उठाएगी।
बता दें कि हिन्दू जागरण मंच ने अलीगढ़ के विभिन्न स्कूलों को पत्र जारी करके क्रिसमस नहीं मनाने की हिदायत देते हुए कहा है कि अगर उसकी बात नहीं मानी गई तो परिणाम के लिये स्कूल ही जिम्मेदार होंगे।
अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अनुसार, जिला प्रशासन किसी को भी स्कूलों में क्रिसमस मनाने से रोकने की इजाजत नहीं देगी। उन्होंने सभी स्कूलों के प्रबन्धन को क्रिसमस पर पूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।