हार्दिक पंड्या को मिला सुनहरा मौका

साभार: एन डी टीवी
साभार: एन डी टीवी

हार्दिक पांड्या को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जगह मिल गई है। इसी साल एकदिवसीय और टी-20 से शुरुआत करने वाले पांड्या को अब टेस्ट में भी खेलने का मौका मिल सकता है!
टीम इंडिया के लिए 4 वनडे और 16 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेल चुके हार्दिक पांड्या 16 फर्स्ट क्लास मैचों में 22 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इन मैचों में उन्होंने 27.96 के औसत से 5 फिफ्टी लगाई थी। हार्दिक इन दिनों न केवल 140 किमी के आसपास की रफ्तार से गेंदें फेंक रहे हैं, बल्कि उन्हें अतिरिक्त उछाल भी मिल रही है और वह गेंद को घुमा कर फेंकने में भी सफल हो रहे हैं। इसके साथ ही वह बल्लेबाजी भी अच्छी कर लेते हैं। हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ फील्डिंग में भी महारत रखते हैं और भारतीय टीम के श्रेष्ठ फील्डरों में से एक हैं। टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ी शरजील खान का मिड-ऑन पर शानदार कैच लपका था। यह कैच इतना जबर्दस्त था, कि दक्षिण अफ्रीका के महान फील्डर रहे पूर्व खिलाड़ी जॉन्टी रोड्स भी वाह-वाह कर उठे थे और उन्हें रॉकस्टार कहा था।
मुंबई में टीम की घोषणा के समय मुख्य चयनकर्ता एमएस प्रसाद ने पांड्या के चयन को लेकर कहा था, “यह सही है कि हार्दिक पांड्या ने मुख्य क्रिकेट में हिस्सा नहीं लिया है, लेकिन हमें सही वक्त पर सही ऑलराउंडर भी तलाशना है।”