हर जगह प्यार में लड़कियां शर्माती हैं लेकिन यहां तो… जानने के लिए सुनिए लव गुरु- एपिसोड-40

सवाल:- हेल्लो लव गुरु जी! मेरा नाम दीप्ति है। मैं एमसीए की छात्रा हूँ। मुझे अपने क्लास के एक लड़के से प्यार हो गया है लेकिन वो इतना शर्मीला है कि उसस बातें करने में डर लगता है, कभी कभी देखकर स्माइल कर देता है। मैं उसे कैसे अपने दिल की बात बताऊँ?
जवाब:- दीप्ति, आप दोनों एक ही क्लास में पढ़ रहे हैं आप दोनों को एक दूसरे के बारे में ज्यादा से ज्यादा मालूम होगा। अगर आप सीधे नहीं बोल सकती तो ऐसे ही जब कभी वो अकेले हो तो मजाक मजाक में बोलिए, देखिए क्या जवाब मिलता है और आप बोल रही हैं कि वो शर्मीला है तो शायद इसलिए न कहा हो थोड़ा उसके साथ समय बिताइए और उसको अहसास कराइए कि आपके दिल में उसके लिए कुछ-कुछ होता है।
सवाल:- हेल्लो लव गुरु जी। मेरा नाम राकेश है मेरा आपसे प्यार से जुड़ा कोई सवाल नहीं है। लेकिन मुझे ये जानना है कि जब मैं आपकी आवाज़ सुनता हूँ तो मुझे लगता है कि आप बहुत चुलबुली हैं और आप बहुत बोलने वाली लड़की हैं। मैं बहुत कम बोलता हूँ। मैं थोड़ा और बोलना चाहता हूँ थोड़ा मजाकिया बनना चाहता हूँ। आप मेरी मदद कर सकती हैं?
जवाब:- राकेश जी, तारीफ के लिए थैंक्स, मजाक करना अच्छी बात है लेकिन ध्यान रहे कि उस मजाक से किसी का दिल ना दुखे और जहाँ तक है बोलने की बात तो जो आपके दिल में है उसे जुबान पर लाइए तो सही फिर देखिए आप कैसे बोलने लग जाते हैं।

Published on Jul 14, 2017