हंसी कम, आंसू ज्यादा

2016-Housefull-3-Movie copyफिल्मः हाउसफुल 3
डायरेक्टरः साजिद.फरहाद
स्टार कास्टः अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन, रीतेश देशमुख, बोमन ईरानी, नरगिस फाखरी, जैकलीन फर्नानडेज़

साजिद-फरहाद द्वारा बनायीं गयी यह फिल्म ‘हाउसफुल’ सीरीज का तीसरा भाग है। पहले दो फिल्म की तरह यह हिस्सा भी सुपरहिट हुआ है। लेकिन इस फिल्म की कॉमेडी पर हसना बेहद मुश्किल है। बॉलीवुड में कॉमेडी का स्तर इतना बुरा है कि जब तक हम अधिक वजन के लोग या विकलांग या अलग जाति के लोगों का मजाक नहीं उड़ाते तब तक यह कॉमेडी फिल्म नहीं कहलायेगा।
हाउसफुल 3 एक ऐसे पिता और उनकी तीन बेटियों की कहानी है, जिनके लिए वह लड़कों की तलाश में हैं। जैसे-जैसे पिता लड़कों की खोज में लगा है, वैसे-वैसे लड़कियां (गंगा, जमुना और सरस्वती) अपने साथी खुद ढून्ढ रही हैं। उनकी पसंद, जो है अक्षय कुमार, रितेश देशमुख और अभिषेक बच्चन, पिता बोमन ईरानी को बिलकुल पसंद नहीं आते हैं। बाकी का पूरा फिल्म बाप-बेटी की इन लड़कों पर लडाई के बारे में ही है.।
फ़िल्म की पटकथा डालमडोल है। साजिद-फरहाद की निर्देश्कता में कुछ खास नहीं है। फिल्म में बहुत से ऐसे मजाक है जिनको सुनकर आपको सिर्फ गुस्सा आएगा। अगर आपने फिल्म के पहले हिस्से को कैसे भी बर्दाश्त कर लिया, तो दुसरे हिस्से में जरूर ऊब जायेंगे।
इस तरह की कॉमेडी फिल्मों में रितेश देशमुख और अक्षय कुमार अपना नाम बना चुके हैं। इसलिए इन कलाकारों को कोई ‘एक्टिंग’ नहीं करनी पड़ी है। लेकिन अभिषेक बच्चन के काम में कोई वास्तविकता नहीं है। फिल्म की तीनों अभिनेत्रियों को हिंदी में बात करने का अनुभव नहीं है, इनकी एक्टिंग की तो बात ही ना करें। अगर आप अपने दिमाग को आराम देना चाहते हैं, तो यह फिल्म देखने जरूर जाये।

रिपोर्ट –खबर लहरिया ब्यूरो