भारतीय फुटबॉल महिला टीम ने जीता सैफ कप

साउथ एशियन फुटबॉल फेडरेशन (सैफ) कप वूमेंस प्रतियोगिता के फाइनल में भारत व बांग्लादेश को 3-1 से हराया है कंचनजंघा स्टेडियम में जारी इस प्रतियोगिता में 1 जनवरी को हुए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में नेपाल को 1-3 के अंतर से हरा कर भारत ने तो दूसरे सेमीफाइनल में 6-0 से मालदीप को हरा बांग्लादेश को फाइनल में हरा दिया।
यह पहला सेमीफाइनल मुकाबला पहले हाफ के अंतिम क्षणों तक कांटों की टक्कर वाला रहा और गत तीन बार विजेता रह चुकी भारतीय महिला फुटबॉल टीम एक बार फिर फाइनल में प्रवेश कर गई। इस जीत पर भारतीय कोच साजिद यूसुफ दर ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि ‘यह टीम स्प्रिट व टीम एफोर्ट की जीत है। किसी एक को क्रेडिट देना कठिन है। हर किसी ने अपनी-अपनी भूमिका बेहतर निभाई’।
शाम छह बजे से हुए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने 6-0 से मालदीव को पराजित कर फाइनल में अपनी जगह बना ली। इस प्रतियोगिता से बाहर हो अफगानिस्तान, श्रीलंका व भूटान की टीम पहले ही अपने-अपने देश लौट चुकी थी और फिर नेपाल व मालदीव की टीम भी बाहर हो गई।
भारतीय महिला टीम के खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में विजयी रहें हैं, 19 में से 18 मैचेस जीतें हैं और एक मैच में स्कोर समान रहा है।