सीमा को अपने तीन साल के प्यार पर क्यों हो रहा है शक? जानने के लिए सुनिए, लव गुरु एपिसोड-42

सवाल:- हेल्लो लव गुरु जी, मेरा नाम सीमा है। मैं एक लड़के से करीब तीन साल से प्यार करती हूँ। लेकिन अभी कुछ दिनों से वो थोड़ा बदला-बदला लग रहा है, मैं उससे पूछूंगी तो उसे लगेगा कि मैं शक कर रही हूँ। मैं क्या करूं मुझे समझ नहीं आ रहा है?
जवाब:- सीमा जी, आप लोग एक दूसरे से तीन साल से जुड़े हैं आप आराम से पूछ सकती हैं। हो सकता है कि उन्हें कोई दिक्कत हो, अगर वो पढ़ाई कर रहे हैं तो पढ़ाई नहीं तो नौकरी में कोई दिक्कत हो सकती है। हो सकता है कि कोई घर की समस्या हो। आप उनसे प्यार से पूछिए तो सही। सब मालूम हो जाएगा।
सवाल:- हाय लव गुरु जी! मेरा नाम जोहरा है। मैं एक लड़के से प्यार करती हूँ। वो भी बोलता है कि वो मुझसे प्यार करता है लेकिन कभी वो बहुत प्यार से बातें करता है तो कभी बेवजह लड़ाई करने लगता है। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि क्यों ऐसा करता है?
जवाब:- इतना चंचल लड़का है तो मेरे ख्याल से आपको सावधान होने की जरुरत है। हम कुछ दिन लड़ाई झगड़े में रह सकते हैं लेकिन ज़िन्दगी तो नहीं काट सकते ना और आप उनसे जब बातें करती हैं तो आपको अहसास होता होगा ना कि वो लड़ाई किस बात पर कर रहे हैं। अगर आप दोनों की किसी एक बात पर लड़ाई हो रही है तो उसे बातें करके दूर भी किया जा सकता है।

Published on Jul 21, 2017